NIA किसी भी समय ले सकती है गिरफ्तार आतंकवादियों की कस्टडी

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 10:23 AM (IST)

अमृतसर (संजीव): पंजाब के खुफिया विभाग स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल द्वारा गिरफ्तार किए गए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकवादियों को किसी भी समय राष्ट्रीय सुरक्षा एजैंसी (एन.आई.ए.) अपनी कस्टडी में ले सकती है। पंजाब सरकार के आग्रह पर केन्द्र का गृह विभाग पूरे केस को टेकअप करने के निर्देश पहले ही दे चुका है।
PunjabKesari
एस.एस.ओ.सी. ने आज गिरफ्तार किए गए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के 7 आतंकवादियों को माननीय अदालत में पेश कर 9 अक्तूबर तक पुलिस रिमांड पर लिया है, जो पहले 10 दिन के रिमांड पर चल रहे थे। अदालत में पेश किए गए आतंकवादियों में बलवंत सिंह उर्फ बाबा उर्फ निहंग, अर्शदीप सिंह उर्फ आकाश रंधावा, हरभजन सिंह व बलबीर सिंह, मान सिंह, गुरदेव सिंह व शुभदीप सिंह शामिल थे। एस.एस.ओ.सी. द्वारा अदालत में अपना पक्ष रखते हुए कहा गया कि गिरफ्तार किए गए सभी आतंकवादी पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. के सम्पर्क में थे, जिन्होंने पंजाब को दहलाने की साजिश का हिस्सा बनना था और इनसे सीमा पार पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. द्वारा ड्रोन के रास्ते भेजे गए भारी मात्रा में हथियार व गोली सिक्का बरामद किया गया था, अभी जांच पूरी न होने के कारण इन्हें और रिमांड पर लिया जाना है। 10 दिन के मांगे गए रिमांड पर माननीय अदालत द्वारा 6 दिन का रिमांड दिया गया। 
PunjabKesari
बचाव पक्ष ने भी दीं दलीलें
पेशी के लिए अदालत लाए गए आतंकवादियों के मामले में आज उनके बचाव पक्ष में खड़े हुए एडवोकेट ने भी अपनी दलीलें रखीं जिसमें उन्होंने खुफिया विभाग पर आरोप लगाया कि यह पूरा मामला फाल्सली इम्प्लीकेट किया गया है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को घरों से उठा कर कहीं और दिखाया गया है। एस.एस.ओ.सी. को हथियारों की बरामदगी भी लावारिस स्थान से हुई थी जबकि इसे उन पर थोपा गया है।

गिरफ्तार किए के.जैड.एफ. के आतंकियों को जर्मनी से हुई थी फंडिंग
स्टेट स्पैशल ऑप्रेशन सैल द्वारा गिरफ्तार किए गए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकवादियों को जर्मनी से फंङ्क्षडग हुई थी जिसके पुख्ता सबूत खुफिया एजैंसी द्वारा जांच के दौरान हासिल किए गए हैं, अब खुफिया एजैंसी उन नामों को भी खंगाल रही है जिनके बैंक खातों में यह हवाले की राशि ट्रांसफर की गई थी। जांच दौरान एस.एस.ओ.सी. द्वारा यह भी खुलासा किया गया है कि आतंक की यह साजिश अमृतसर जेल में बैठे आतंकी मान सिंह द्वारा रची जा रही थी, जो पाकिस्तान में बैठे के. जैड.एफ. के चीफ रणजीत सिंह नीटा व जर्मन में बैठे गुरमीत सिंह बग्गा के सम्पर्क में रहता था। 


आई.एस.आई. के इशारों पर भर्ती हो रहे स्लीपर सैल
पंजाब को दहलाने के लिए तैयार की गई इस साजिश में पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. के इशारों पर पंजाब के अलग-अलग क्षेत्रों में स्लीपर सैल भर्ती किए जा रहे थे, जिन्हें एस.एस.ओ.सी. ने 22 सितम्बर से 1 अक्तूबर के बीच एक-एक कर गिरफ्तार किया। अब तक एस.एस.ओ.सी. के.जैड.एफ. के 8 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर चुकी है जिनमें से 7 को तो आज अदालत में पेश किया गया जबकि इनके 8वें साथी साजनप्रीत सिंह को मंगलवार की रात गिरफ्तार किया गया था, जो पहले ही & दिन के रिमांड पर चल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News