नाइट कर्फ्यू फेल: रात 10 बजे के बाद लगातार हो रही वारदातें

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 03:00 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि): कोरोना वायरस से बचने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब में नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए थे। इसके चलते चाहे आम लोग अपने कारोबार बंद कर समय पर घर पहुंचने लग पड़े हैं और आर्थिक तौर पर नुक्सान झेल रहे हैं लेकिन क्रिमिनल्स को भरपूर फायदा मिल रहा है, क्योंकि सड़कों पर पुलिस की मौजूदगी न होने के चलते रात 10 बजे के बाद एक के बाद एक बड़ी वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है।

PunjabKesari

1 दिसम्बर के बाद शहर में रात के समय हुआ क्राइम इस बात को बयां करता है कि अगर पुलिस द्वारा नाइट कर्फ्यू को ठीक ढंग से लागू किया जाता और देर रात सडक़ों पर निकलने वाले लोगों को रोककर पूछताछ करने के साथ-साथ गश्त बढ़ाई जाती तो शायद वारदातें न होतीं।

PunjabKesari

केस-1 : फिरोजपुर रोड पर ए.टी.एम. में घुसे लुटेरे
गत 14 दिसम्बर को लुटेरों ने फिरोजपुर रोड पर पंजाब एंड सिंध बैंक का ए.टी.एम. लूटने का प्रयास किया और गैस कटर भी साथ ले आए लेकिन ए.टी.एम. में वारदात के समय आग लग गई जिसके चलते लुटेरे फरार हो गए। प्रात: 4 बजे वारदात को अंजाम दिया गया जिसने पुलिस गश्त की पोल खोल दी।

केस-2 : ड्राइवर को धक्का मार लूट ले गए स्विफ्ट
गत 16 दिसम्बर की रात को डेहलों के पुहीड़ के पास स्विफ्ट कार के ड्राइवर को धक्का मार 2 लुटेरे कार ले उड़े जिनका आज तक कुछ पता न चल सका। टैक्सी चालक गुरमीत सिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया था कि देर रात लगभग 2 बजे 2 लुटेरे उसके पास बस स्टैंड के बाहर आए थे और डेहलों के पास चलने को कहा था। इंकार करने पर 1000 रुपए का लालच देकर ले गए लेकिन रास्ते में सुनसान जगह पर बाथरूम करने के बहाने कार रूकवाकर उसे कार से धक्का देकर कार ले गए।

केस-3 : थाने के नजदीक हुई वारदात
गत 10 दिसम्बर की रात को थाना डाबा से मात्र 500 मीटर की दूरी पर चोर दलजीत इलैक्ट्रॉनिक्स के ताले तोड़कर 5 लाख की कीमत के मोबाइल फोन चुराकर ले गए जिनका पुलिस आज तक कुछ पता नहीं लगा पाई है। नाइट कर्फ्यू में इतनी बड़ी चोरी की वारदात होना पुलिस के लिए शर्म की बात है।

केस-4 : फिरोजपुर रोड पर धागा कारोबारी पर फायरिंग
गत 16 दिसम्बर की रात 2 बजे मॉडल टाऊन स्थित एक प्राइवेट अस्पताल से घर वापस जा रहे धागा कारोबार उमेश कुमार निवासी अगर नगर पर फिरोजपुर रोड पर रॉग साइड आ रहे युवक ने विवाद होनेे बाद फायरिंग कर दी। कर्फ्यू दौरान रात के समय फायरिंग की घटना ने लॉ एंड आर्डर की धज्जियां उड़ाकर रख दी।

केस-5 : चंडीगढ़ रोड़ से इनोवा में शव ले जाकर नीलो नहर में फैका
गत 12 दिसम्बर को गांव ताजपुर रोड के रहने वाले लखवीर सिंह (42) की उसकी पत्नी गुरप्रीत कौर व आशिक गुरदीप सिंह ने अपने दोस्त गुरप्रीत सिंह के साथ मिलकर हत्या कर दी और रात लगभग 2 बजे उसी की इनोवा कार में शव रखकर नीलो नहर में फैंक आए। चंडीगढ़ रोड से नीलो नहर जाते समय रास्ते में कई प्रमुख चौक आते हैं लेकिन वहां पर पुलिस की मौजूदगी न होने का क्रिमिनल्स को फायदा मिला और आसानी से वारदात को अंजाम दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News