पंजाब में कोरोना को लेकर नए आदेश जारी, बढ़ा Night Curfew

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 05:44 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब में बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में और सख्ती बढ़ा दी है। सोमवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में कोविड रिव्यू की मीटिंग में नई गाइडलाइंस जारी की है, जिसमें नाईट कर्फ्यू के समय में बढ़ावा किया गया है। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने जानकारी देते बताया कि नए आदेशों के अनुसार अब रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

पंजाब नाईट कर्फ्यू गाइडलाइन्स 

  • साथ ही सिनेमा हॉल, जिम, सपा, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सब बंद रहेंगे,
  • होटल व रेस्टोरेंट खुलेंगे, लेकिन केवल टेक अवे के लिए। 
  • शादी समारोह व अंतिम संस्कार में 20 लोग शामिल हो सकेंगे।  10 से ज्यादा लोगों के इकट्ठ पर भी डी.सी. की इजाजत लेनी होगी।
  • बस, आटो और टैक्सी में 50 फीसदी ही लोगों को बैठने की अनुमति।
  • पंजाब के बड़ी सभाओं से आने वाले लोगों को 5 दिन के होम क्वारंटाइन के भी निर्देश दिए गए है।
  • कोरोना टेस्टिंग के रेट्स में भी राहत दी गई है। आर.टी-पी.सी.आर. टेस्ट का रेट प्राइवेट लैब में अब 450 रुपए ही तय कर दिया है। वहीं रैपिड एंटीजन टेस्टिंग का रेट अब 350 रुपए ही होगा। 

पंजाब में कोरोना अपडेट 


बता दें कि कोरोना को लेकर पंजाब में हालात इतने खतरनाक हो गए हैं कि अब एक ही दिन में 4911 पॉजिटिव रोगी सामने आ गए हैं। वहीं राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंच गया है। अब तक 3,00,042 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।बीते 24 घंटों में 63 और लोगों के कोरोना से जंग हार जाने के बाद मृतकों का आंकड़ा 7910 पहुंच गया है। रविवार को मोहाली में एक बार फिर 800 से ज्यादा मरीज आए हैं। 880 नए मरीजों के साथ मोहाली में अब तक 36073 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं तथा आंकड़ों के हिसाब से जिला मोहाली पंजाब में दूसरे पायदान पर पहुंचने वाला है। फिलहाल दूसरे नंबर जालंधर है। इस जिले में अब तक 36725 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News