जानें, कौन थे पुलिस मुकाबले दौरान मारे गए निंहंग सिंह... क्या है घटना का पूरा सच

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 01:08 PM (IST)

भिखीविंड : तरनतारन जिले की सब -डिविज़न भिखीविंड  के गांव सुर सिंह  में पुलिस और दो निहंग सिंहों के बीच जबरदस्त झड़प हो गई। एस.एस.पी. निंबाले ने बताया कि मारे जाने वाले हमलावरों की पहचान गुरदेव सिंह निवासी  अमृतसर व मेहताब सिंह के तौर पर हुई है। मेहताब सिंह के खिलाफ डेरा प्रमुख महंत बाबा संतोख सिंह की हत्या संबंधित थाना वजीराबाद जिला नंदेड़ में 21 मार्च 2021 को मामला दर्ज किया गया है, जो डेरे पर कब्जा करना चाहता था व हत्या करने के बाद नादेड़ साहिब से भागकर सुरसिंह में आ पहुंचा। 


गत दिवस जब सुरसिंह में डेरे की संगत ने इन्हें पहचान लिया और पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने देर रात सुरसिंह डेरे में सर्च आप्रेशन चलाया लेकिन दोनों वहां से जा चुके थे। थाना खेमकरण प्रभारी सब-इंस्पैक्टर नरिंदर सिंह व थाना वल्टोहा प्रभारी इंस्पैक्टर बलविंदर सिंह, जो एक हैड कांस्टेबल के भोग समागम से वापस लौट रहे थे, को जिला नंदेड़ की पुलिस ने सूचना दी कि कुछ निहंग जो हत्या केस में नामजद हैं, सुर सिंह में पहुंच रहे हैं। इस सूचना के तुरंत बाद दोनों थाना प्रभारी  पुलिस पार्टी सहित भिखीविंड व सुर सिंह के बीच पड़ते गांव सिंघपुरा में छापेमारी करने पहुंचे गए। निहंग सिखों की पहचान होते ही उन्होंने पुलिस के साथ बुरा बर्ताव करना शुरू कर दिया और तेजधार हथियारों से पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया जिसमें दोनों थाना प्रभारी घायल हो गए।

 दोनों थाना प्रभारी के हाथों व बाजू पर गहरी चोटें लगी जिससे वह खून से लथ-पथ हो गए। इस जानलेवा हमले में थाना प्रभारी की पगड़ी भी उतर गई, जिनको तुरंत अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। घटना की सूचना मिलते ही डी.आई.जी. हरदयाल सिंह मान, एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले, एस.पी. मेहताब सिंह, एस.पी. जगजीत सिंह वालिया, सब डिविजन तरनतारन, पट्टी की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। डी.एस.पी. भिखीविंड राजबीर सिंह और पुलिस पार्टी पर भी हमला करने की कोशिश की गई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक निहंग के मुंह व दूसरे की छाती में गोली लगी जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।


 


 

Content Writer

Vatika