शहर में निहंग सिंहों की गुंडागर्दी, सड़कों पर उतरे दुकानदार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 03:48 PM (IST)

अमृतसर: अमृतसर से बड़ी खबर सामने आई है जहां कुछ निहंग सिंहों के बाने में आए युवकों ने घियो मंडी वाल्मिकी मंदिर के दुकानदारों पर हमला कर दिया। निहंग सिंह दुकानदारों का सामान और नकदी लूटकर फरार हो गए जिसके चलते वाल्मिकी समाज व अन्य संगठनों ने घी मार्केट के बाहर धरना देकर विरोध जताया। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रदर्शनकारियों से अपील की और धरना उठा दिया।  

इस मौके पर वाल्मिकी समाज के नेता अमर मूल निवासी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ निहंग सिंह के बाने में लोग आए थे, जिन्होंने वाल्मिकी मंदिर के दुकानदारों पर हमला कर दिया और दुकान के अंदर से सामान और नकदी लूटकर फरार हो गए। इसी रोष में आज  वाल्मिकी समाज व अन्य संगठनों ने एकत्रित होकर घी मार्केट के बाहर धरना दिया, लेकिन पुलिस प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि उन निहंग सिंहों को जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

वहीं ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक हरपाल सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि कुछ निहंग संगठनों ने वाल्मिकी मंदिर के दुकानदारों पर हमला किया और सामान और पैसे लूटकर भाग गए जिसके चलते उन्होंने कार्रवाई कर रहे हैं, करीब दस निहंगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि ये वो लोग हैं जो फुटपाथ पर शरदाई व अन्य सामान बेचते थे  जिन्हें फुटपाथों से उठाया गया है।  

उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस किसी को भी शांति भंग करने की इजाजत नहीं देगी। उन्होंने कहा कि निहंग सिंहों को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें जेल भेजने की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें और जानकारी मिली है कि निहंग सिंह संगठनों द्वारा कुछ दुकानदारों को गोली मारने की धमकी दी गई है। उनके पुलिस अधिकारी सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगाल रहे हैं। जो भी निहंग सिंह होंगे उन्हें गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।  

दुकानदारों ने कहा कि वह पंजाब पुलिस के साहस की सराहना करते हैं जिन्होंने हाल ही में निहंग सिंहों को गिरफ्तार किया है जो पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे थे और दुकानदारों को डरा-धमका कर लूट रहे थे। उन्होंने कहा कि वह प्रशासन से अपील करते हैं कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए ताकि समाज में बुरे तत्व पंजाब का माहौल खराब न कर सकें।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News