कई वारदातों को अंजाम देने वाला निहंग बड़ी मात्रा में हथियारों समेत गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 07:59 PM (IST)

जालंधर (शौरी): पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब ए. सी. पी. वेस्ट पलविन्दर सिंह के नेतृत्व में थाना नंबर 5 की पुलिस ने बस्तियाँ इलाके के बदमाश अजयपाल सिंह उर्फ निहंग पुत्र इन्द्रजीत सिंह निवासी उत्तम नगर बस्ती शेख को काबू कर लिया। आरोपी के पास से पुलिस ने 7 अवैध हथियार और 117 जिंदा कारतूस बरामद किया। पत्रकारों के साथ बातचीत दौरान पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि थाना नंबर 5 के ऐस.ऐच.ओ. रवीन्द्र कुमार ने काला कंठ से रोड नजदीक चेकिंग दौरान निहंग को गिरफ्तार किया और उसके पास से एक देसी पिस्तौल 32 बोर समेत 5 कारतूस बरामद किए। निहंग खिलाफ थाना नंबर 5 में मामले दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

भुल्लर ने बताया कि मौके पर आरोपी के पास से एक देसी पिस्तौल 32 बोर समेत 5 ज़िंदा कारतूस बरामद होने साथ ही उसके घर में से 4 अवैध पिस्तौल 315 बोर समेत 16 जिंदा कारतूस, 12 बोर बरामद किए गए। इसके अलावा आरोपी की तरफ से ग्रीन एवेन्यू स्थित अपने ससुराल घर में एक पिस्तौल 32 बोर समेत 2 मैगजीन और 80 जिंदा कारतूस 32 बोर और एक पिस्तौल 315 बरामद की हैं।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि 21 अक्तूबर 2020 को निहंग ने अपने साथी पवन और रूप के साथ मिल कर रजत भाटिया के ,मुंह में पिस्तौल डाल कर उससे 2 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी और उसे जान से मारने की धमकी दीं थी। थाना नंबर 5 में इस संबंधी केस भी दर्ज है। आरोपी की उम्र 30 साल के लगभग है और उसने दसवीं तक पढ़ाई की है। गलत संगत में पड़ने कारण वह जुर्म की दुनिया में चला गया। आरोपी खिलाफ कत्ल केस, कत्ल की कोशिश और ऐन्न. डी. पी. ऐस्स. एक्ट समेत 7 केस दर्ज हैं। निहंग इन मामलों में कपूरथला और पटियाला जेलों में भी बंद रह चुका है।

भुल्लर ने बताया कि आरोपी निहंग को अदालत में पेश कर उसका दो दिनों का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है और जांच की जा रही है कि उसने उक्त हथियार कहां से खरीदा था और उसने कौन-कौन सी वारदातों को अंजाम देना था। भुल्लर ने ए. सी. पी. वेस्ट और थाना नंबर 5 के ऐस.ऐच.ओ. को बधाई देते कहा कि आरोपी को पकड़ने वाली टीम को इनाम देने के अलावा सम्मानित भी किया जाएगा। 

Tania pathak