निरप्रीत कौर ने बताया 84 दंगों का खौफनाक मंजर!

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 01:01 PM (IST)

नई दिल्लीः1984 दंगों में सज्जन कुमार को हार्कोर्ट द्वारा उम्रकैद कैद की सजा सुनाई गई है। वहीं दंगा पीड़ितों उम्रकैद की सजा को कम बताते हुए सज्जन कुमार के लिए फांसी की मांग की है। इस केस की मुख्य गवाह निरप्रीत कौर ने पंजाब केसरी के साथ बातचीत करते कहा कि  सज्जन कुमार को फांसी की सजा दिलाने के लिए  सुप्रीम कोर्ट जरूर जांएगे।

1984 के दंगों के खौफनाक मंजर को याद करते हुए निरप्रीत कौर ने कहा कि सज्जन कुमार और उसके साथियों ने खून की होली खेली थी । वही दंगाईयों को भड़का रहा था कि सिखों ने हमारी मां को मारा है। इनमें से कोई बचकर नहीं जाना चाहिए।

निरप्रीत कौर ने कहा कि उसकी पिता को उसकी आंखों के सामने पैट्रोल डालकर मार दिया । इसके बाद भी उसके परिवार को दिक्कतों को सामना करना पड़ा। डर के मारे उन्हें उनकी मां ने पंजाब भेज दिया। कई साल उन्हें जेल में काटने पड़े। फिर भी उन्हें न्याय प्रणाली में पूर्ण विश्वास था।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने उन्हें इंसाफ की डगर से पीछे हटाने के लिए कई यत्न किए। पर वह अपने फैसले पर डटी रही। उन्होंने बताया कि सियासी पार्टी ने इंसाफ के नाम पर सिर्फ राजनीति की है। इसांफ दिलाने की हर कोई बात करता है,पर साथ कोई नहीं देता। कांग्रेस ने तो क्या उनका साथ देना था,अकाली दल ने भी उनसे मुंह मोड लिया था। पर 34 साल बाद ही सही पर उन्हें इंसाफ कुछ तो इंसाफ मिला है।। 

swetha