नशा तस्करी में लिप्त किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा : कै. अमरेंद्र

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 11:28 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): पंजाब पुलिस की स्पैशल टास्क फोर्स द्वारा एक बड़े आप्रेशन दौरान अमृतसर में की गई नशे की बड़ी बरामदगी में राजनीतिक लोगों के नाम सामने आने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने ऐलान किया कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, भले ही वह कितना भी रसूखदार क्यों न हो। 

कैप्टन ने कहा कि प्राथिमक तौर पर हुई छानबीन में पिछली अकाली सरकार द्वारा पंजाब के स्टाफ सिलैक्शन बोर्ड (एस.एस.बी.) में सदस्य बनाए गए एक अकाली नेता की भूमिका सामने आई है। जांच में जिस किसी का भी नाम सामने आएगा, उसे किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने नशे व गैंगस्टरों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर डी.जी.पी. पंजाब दिनकर गुप्ता की सराहना की। 

गांव सुल्तानविंड में जिस घर से रसायनों व 194 किलो हैरोइन की बरामदगी हुई है, वह अनवर मसीह का है जिसे पिछली अकाली सरकार के समय एस.एस.एस. बोर्ड का सदस्य नियुक्त किया गया था। कैप्टन अमरेंद्र ने कहा कि हालांकि मसीह द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि उसने उक्त घर किराए पर दिया हुआ था, लेकिन अब तक की जांच में न तो मसीह इस संबंध में कोई लिख्ती दस्तावेज ही दे पाया है और न ही आस-पड़ोस के लोगों को ही इस बात की जानकारी थी कि उक्त घर में कोई किराए पर रह रहा है। आरोपियों ने नशा तस्करी के लिए उक्त मकान को करीब एक महीने पहले ही इस्तेमाल करना शुरू किया था। अमृतसर केस में अब तक एक अफगान नागरिक अरमान बशरमल सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

swetha