पंजाब में ''कोरोना वायरस'' का कोई केस नहीं, विभाग पूरी तरह चौकन्ना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 04:22 PM (IST)

लुधियाना(नरेंद्र): लुधियाना के फोर्टिस अस्पताल में कोरोना वायरस का केस सामने आने की समाचारों को नकारते हुए लुधियाना के सिविल सर्जन राजेश कुमार बग्गा ने कहा है कि पंजाब में कोरोना वायरस का कोई मरीज नहीं है। उन्होंने बताया कि भारत में कोरोना वायरस के अब तक 5 मरीज ही सामने आए हैं, जिनमें से एक दिल्ली, दूसरा तेलंगाना और तीन मरीज केरला के हैं, जबकि पंजाब का कोई मरीज नहीं है।

सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना वायरस के अब तक 89 हजार केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 80 हजार केस तो अकेले चाइना में हैं और बाकी दुनिया के दूसरे देशों में। उन्होंने बताया कि अब विश्व भर में 65 देशों में कोरोना वायरस का असर है, जिनमें से भारत भी एक है। सिविल सर्जन ने बताया कि पंजाब के स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस के साथ निपटने के लिए पूरे प्रबंध कर लिए गए हैं और मुख्य रूप से जब भी बाहर से लोग ट्रैवल करके आते हैं तो उन पर खास नजर रखी जाती है।

फिलहाल इस संबंधी खास हिदायतें जारी करते सिविल सर्जन ने लोगों को कहा कि वह हाथ मिलाने की जगह सत श्री अकाल या नमस्ते ही कहें और बार-बार अपने हाथ धोएं। इसके इलावा यदि किसी को खांसी-जुकाम है तो उससे एक मीटर की दूरी बनाई रखें।

Edited By

Sunita sarangal