कर्फ्यू पास मांगने पर काट दिया था ASI का हाथ, निहंगों का केस लड़ने को तैयार नहीं कोई वकील

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 09:27 AM (IST)

पटियालाः पटियाला की सनौर सब्जी मंडी में गुंडागर्दी कर ए.एस.आई. का हाथ काटने वाले निहंगों और पुलिस को गालियां देने वाले बाबा बलविंदर सिंह का केस लड़ने के लिए कोई वकील आगे नहीं आ रहा । सोमवार को पेशी के दौरान बलविंदर सिर झुकाए और हाथ जोड़े ही खड़ा रहा। वकील नहीं आने पर लीगल एड के वकील को बुलाया गया। जहां जज ने सभी 11 आरोपियों को 24 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया। इससे पहले सरकारी वकील ने कोर्ट से आरोपियों का 14 दिन का रिमांड मांगते हुए दलील दी कि इनके 2 साथी महाराष्ट्र में रहते हैं। उनसे अभी पता है कि हथियार कहां से आए थे?

कोर्ट के सामने मुख्य आरोपी बाबा बलविंदर सिंह व उसके बेटे जगमीत सिंह द्वारा डेरे में लगाए पोस्त के पौधे, 3 हजार नशीली गोलियां, 7 बोरियां भंग, एक थैला हरे पौधे डोडे भी कोर्ट के सामने पेश किए गए। वहीं एक आरोपी नन्हा अपने माता पिता का नाम और उम्र तक नहीं बता पाया। 2 आरोपियों को पुलिस व्हील चेयर पर लेकर आई।

कोर्ट में पेश होने वालों में बलविंदर सिंह व उनका बेटा जगमीत सिंह, बंत सिंह, गुरदीप सिंह, जंगीर सिंह, महिंदर सिंह, दर्शन सिंह, सुखप्रीत कौर, नन्ना, जसवंत सिंह का नाम प्रमुख है। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करने से पहले मेडिकल करवाया गया। दूसरी तरफ पी.जी.आई. में भर्ती पंजाब पुलिस के ए.एस.आई. हरजीत सिंह की हालत अब स्थिर है। ऑपरेशन के बाद हाथ में रक्त संचार ठीक है। अभी डॉक्टर 5 दिनों तक निगरानी रखेंगे कि उसके हाथ में रक्त का संचार सही चलता रहे। डॉक्टरों को चिंता है कि किसी प्रकार का इंफेक्शन न हो। इसलिए ज्यादा लोगों को मिलने की मनाही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News