शाहकोट उपचुनाव में अर्धसैनिक बलों की तैनाती पर कोई आपत्ति नहीं: कैप्टन

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 05:04 PM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज कहा कि शाहकोट विधानसभा उप चुनाव में अद्र्ध सैनिक बलों की तैनाती करने के सुझाव पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है बल्कि वह इसका इसलिए स्वागत करेंगे क्योंकि इससे विपक्ष विशेषकर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) को इस चुनाव में होने वाली उसकी निश्चित हार को लेकर राज्य सरकार पर चुनावी प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने के आरोप लगाने का मौका नहीं मिल सकेगा।   

कैप्टन सिंह ने शाहकोट उपचुनाव में शांति बनाए रखने के लिए अद्र्धसैनिक बलों की तैनाती करने की शिअद की मांग पर को लेकर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग अगर शिअद की मांग पर वहां अद्र्धसैनिक बल तैनात भी करता है तो वह इसका स्वागत ही करेंगे क्योंकि इससे अकालियों को अपनी हार के बाद यह बहाना बनाने का तो मौका नहीं मिलेगा कि राज्य सरकार ने इसमें सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग किया।   

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह वास्तव में हास्यास्पद है कि अकालियों ने अपनी सरकार के समय समस्त लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को कथित तौर पर ताक पर रख कर और हर तरह के हथकंडे अपना कर कांग्रेस को रोकने का प्रयास लेकिन अब वही अकाली शांतिपूर्ण चुनाव के लिए चुनाव आयोग से अद्र्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि न तो कांग्रेस और न ही उनकी सरकार शाहकोट उपचुनाव में चुनाव आयोग के अद्र्धसैनिक बलों की तैनाती करने या न करने के फैसले का कोई विरोध करेगी।

Vaneet