राष्ट्र की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने की किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी: गवर्नर पंजाब

punjabkesari.in Tuesday, Sep 13, 2022 - 09:00 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार) : पंजाब में रेत की अवैध निकासी हो रही है और पाकिस्तान से हथियार आ रहे हैं, जिससे राष्ट्र की सुरक्षा खतरे में है और भारतीय सेना ने रेता की अवैध निकासी को लेकर राष्ट्र की सुरक्षा को लेकर बहुत बड़ी चिंता व्यक्त की है। अब पंजाब में रेत की अवैध निकासी किसी भी हालत में नहीं होने दी जाएगी और पाकिस्तान से पंजाब में हथियार व नशीले पदार्थ नहीं आने दिए जाएंगे।
 यह जानकारी गवर्नर पंजाब बनवारी लाल पुरोहित ने फिरोजपुर के जेनेसिस डेंटल कॉलेज में सरपंचों पंचों और गणमान्य लोगों को संबोधित करते दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से आने वाले ड्रोन उड़ा दिए जाएंगे। 

इस अवसर पर डी.जी.पी. पंजाब गौरव यादव, चीफ सैक्रेटरी पंजाब, फिरोजपुर के सिविल व पुलिस प्रशासन के अधिकारी, जेनेसिस डेंटल कॉलेज के मालिक सी.ए. एडवोकेट वरिंदर सिंघाल, एडवोकेट गगन सिंघाल, विधायक रजनीश दहिया और विधायक रणबीर सिंह भुल्लर आदि भी मौजूद थे। 

गवर्नर पंजाब ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि भारतीय सेना ने कहा है कि रेता की अवैध निकासी के कारण उनके बकरों को खतरा पैदा हो गया है और राष्ट्र की सुरक्षा हमारे लिए सबसे पहले है। उन्होंने कहा कि रेत की अवैध निकासी करने वाले लोगों में देश विरोधी तत्व भी आ सकते हैं, इसलिए पंजाब में रेत की अवैध निकासी को रोकना और पाकिस्तान द्वारा भेजे जा रहे हथियारों और नशीले पदार्थों को लगाम लगाना हमारी प्राथमिकता होगी। 

उन्होंने कहा कि हर सीमावर्ती गांव में 11/11 मेंबरों की कमेटियां गठित की जाए और वह लोग अपने अपने एरिया के संदिग्ध लोगों पर कड़ी नजर रखें और अगर ऐसे लोग पाकिस्तानी तस्करों से हथियार और नशीले पदार्थ मंगवाते हैं तो वह तुरंत डी.जी.पी. पंजाब या संबंधित जिले के एस.एस.पी. को उसकी सूचना दें। 

Content Writer

Subhash Kapoor