पंजाब ''कोरोना मुक्त'' होने की ओर, अब फतेहगढ़ साहिब में भी कोई पॉजिटिव केस नहीं

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 06:49 PM (IST)

फ़तेहगढ़ साहिब(जगदेव): सिविल सर्जन डा.एन.के. अग्रवाल ने बताया कि जिले में अब तक सामने आए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से आखिरी मरीज के ज्ञान सागर अस्पताल, बनूड़ में से डिसचार्ज होने से जिला फतेहगढ़ साहिब अब कोरोना मुक्त हो गया है। फतेहगढ़ साहिब से संबंधित 57 व्यक्ति कोरोना वायरस से पीड़ित थे और 56 मरीज पहले ही कोरोना को मात दे चुके थे और आज आखिरी मरीज को भी डिसचार्ज कर दिया गया है।

डा. अग्रवाल ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना संबंधी 3003 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 2741 नेगेटिव आए हैं। उन्होंने जिले के लोगों से अपील की कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना वायरस से बचाव हेतु बताई सावधानियों की पालना की जाए।

सिविल सर्जन ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा नई पॉलिसी के तहत इन व्यक्तियों को अस्पतालों से डिसचार्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इस पॉलिसी के तहत 3 दिनों तक बिना कोरोना लक्षण वाले मरीजों को छुट्टी दी जाती है और कोरोना पॉजिटिव लक्षण वालों को 10 दिनों में कोई लक्षण न पाए जाने पर बिना टैस्ट के छुट्टी दी जाती है। सिविल सर्जन का कहना है कि जिन मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई है उन्हें 7 दिन अपने-अपने घरों में ही एकांतवास रहने की सख्त हिदायतें दी गई हैं।

जिक्रयोग्य है कि फतेहगढ़ साहिब में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 57 थी, जिनमें 2 तबलीगी जमात से संबंधित, 15 नंदेड़ साहिब से आने वाले श्रद्धालुओं से संबंधित, 22 अलग-अलग राज्यों से कम्बाइन के वर्करों से संबंधित, 14 केस कम्बाइन के काम करने वालों से संबंधित पॉजिटिव पाए जाने वाले या 1 खांसी, जुकाम में से सामने आने के साथ-साथ 3 अलग केस सामने आए थे। उन्होंने बताया कि 57 पॉजिटिव मामलों में से 39 आदमी और 18 औरतें थीं।

Edited By

Sunita sarangal