रोड रेज केस में सिद्धू के इस्तीफे का सवाल ही नहीं : मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 09:12 AM (IST)

जालन्धर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू के सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस को देखते हुए इस्तीफे की चल रही चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा है कि मंत्री सिद्धू को अपने पद से इस्तीफा देने के लिए कहने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। 

 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि 2007 में सुप्रीम कोर्ट ने रोड रेज केस में सिद्धू की सजा पर स्टे दे दिया था तथा हाईकोर्ट के निर्देशों को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला अभी आना बाकी है। नए सबूतों के आधार में पंजाब सरकार के लिए सुप्रीम कोर्ट में यू-टर्न लेना संभव नहीं था। 

 

उन्होंने कहा कि 30 साल पुराने केस में राज्य सरकार के स्टैंड के बाद मंत्री द्वारा इस्तीफा देने का प्रश्र उत्पन्न नहीं होता है। सिद्धू को हाईकोर्ट में मिली सजा के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए स्टे के बाद सिद्धू को मंत्रिमंडल में शामिल करने या उनको आगे बरकरार रखने में कोई बाधा नहीं थी। मुख्यमंत्री द्वारा विपक्ष की सिद्धू को इस्तीफा देने की मांग को मुख्यमंत्री ने खारिज कर दिया। 
मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि उन्हें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट के जज द्वारा सिद्धू के केस में उनकी सामाजिक भागीदारी को देखते हुए सकारात्मक फैसला दिया जाएगा। 

 


सिद्धू की देश के प्रति सेवाओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने सिद्धू के मामले में अपनी कानूनी औपचारिकताओं को पूरा किया है। मुख्यमंत्री ने इन रिपोर्टों को खारिज कर दिया कि पंजाब सरकार जानबूझ कर सुप्रीम कोर्ट में मंत्री सिद्धू का समर्थन नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में अब मौजूदा हालात में सरकार के लिए अपना स्टैंड बदलना संभव नहीं था। राज्य सरकार के कानूनविदों ने निम्र अदालत तथा हाईकोर्ट में जो स्टैंड लिया उसे ही आगे सुप्रीम कोर्ट में जारी रखा है। उन्होंने कहा कि जब तक नए सबूत नहीं आते हैं तब तक सरकार अपने पुराने स्टैंड को छोड़ नहीं सकती है। राज्य सरकार की अपनी कानूनी औपचारिकताएं हैं।

Sonia Goswami