ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के लिए लगाया नो टॉलरेंस

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 03:05 PM (IST)

लुधियाना(सुरिन्द्र):भारत नगर चौक में नो टॉलरैंस जोन की शुरूआत की गई है। इस दौरान दिखाई देने वाली ट्रैफिक वायलेशन वाले वाहन चालकों के चालान किए गए। मुहिम का जायजा लेने पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल खुद चौक में पहुंचे और कर्मियों को कुछ हिदायतें दीं। 

अग्रवाल ने बताया कि मुहिम आगामी 28 दिसम्बर तक चलेगी, जिसके तहत विशेष तौर पर दिखाई देनी वाली ट्रैफिक वायलेशन जैसे मोबाइल फोन का प्रयोग, बिना हैल्मेट, बिना सीट बैल्ट, गलत नंबर प्लेट, रैड लाइट जंप व जैब्रा क्रॉसिंग का उल्लंघन करने पर वाहन चालकों को रोककर उनके चालान किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस मुहिम को ट्रायल के तौर पर भारत नगर चौक में चलाया गया है व अगले चरण में इसे शहर के अन्य चौकों में भी लागू किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि नगर में सुचारू ट्रैफिक व्यवस्था चलाने के मकसद से पुलिस विभाग कई योजनाओं पर काम कर रहा है, जिन्हें जल्द ही लागू कर दिया जाएगा। इस अवसर पर ए.सी.पी. ट्रैफिक गुरदेव सिंह ने पुलिस कमिश्नर को मुहिम के बारे में विस्तार सहित जानकारी देते हुए बताया कि चौक में एक जोन इंचार्ज सहित कुल पांच एन.जी.ओ. और करीब 15 कर्मियों को तैनात किया गया था, ताकि इस चौराहे की सभी सड़कों पर ट्रैफिक नियम तोडऩे वालों के चालान किए जा सकें। मुहिम के दौरान पहले दिन भारत नगर चौक में कुल 186 चालान किए गए, जिनमें 22 चालानों में मौके पर ही नकद राशि वसूल की गई, जबकि 164 चालानों को कोर्ट में भुगतने के लिए भेजा गया है। 

सरकार के विरोध की आड़ में टूटते रहे ट्रैफिक रूल

सोमवार मुहिम की शुरूआत के समय ही जगराओं पुल की तरफ से दोपहिया वाहन सवार लोगों का एक दल गुजरा जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंकने जा रहे थे। दल में अधिकतर लोगों ने हैल्मेट नहीं पहने थे और कइयों ने तो एक बाइक पर तीन-तीन लोगों को बिठा रखा था। लेकिन मौके पर डियूटी दे रहे ट्रैफिक कर्मियों ने इन चालकों के लिए नो-टॉलरैंस का नारा नहीं अपनाया व इन्हें बिना रोके वहां से गुजर जाने दिया।

swetha