करतारपुर कॉरीडोर: पाक के उद्घाटन समारोह में न तो मैं जाऊंगा, न ही मनमोहन सिंह: अमरेन्द्र

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 08:53 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर/ दिल्ली(अश्वनी/धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने करतारपुर कॉरीडोर के पाकिस्तान में होने वाले उद्घाटन समारोह में शामिल होने की सभी संभावनाओं को आज रद्द करते हुए कहा है कि वह उद्घाटन के मौके पर पाकिस्तान नहीं जा रहे हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह भी पाकिस्तान नहीं जाएंगे।



मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि वह करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शनों के लिए कॉरीडोर के रास्ते ऑल पार्टी जत्था लेकर जाएंगे। जब उनसे पूछा गया कि डा. मनमोहन सिंह को पाकिस्तान सरकार ने कॉरीडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया है तो मुख्यमंत्री ने कहा कि वह नहीं समझते कि पूर्व प्रधानमंत्री की पाकिस्तान जाने की कोई योजना है।



मुख्यमंत्री ने कहा कि कॉरीडोर के उद्घाटन समारोह में उनके शामिल होने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि डा. मनमोहन सिंह ने केवल उनके निमंत्रण को स्वीकार किया है, जिसके तहत वह केवल श्री करतारपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं के जत्थे का नेतृत्व करेंगे तथा श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में जाकर श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। 

Vatika