लैबोरेट्री में कोरोना के नमूने समय पर न भेजने के कारण लोगों ने जताई नाराजगी

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 09:50 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत शर्मा): जिला स्तरीय सिविल अस्पताल की आई.डी.एस.पी. लैबोरेट्री से कोरोना के नमूने टैस्ट के लिए निर्धारित समय तक न दिए जाने को लेकर शहरवासियों ने फोन पर स्वास्थ्य सचिव के साथ नाराजगी व्यक्त की। ऑल इंडिया एंटी करप्शन फ्रंट ने ऐलान किया कि यदि अधिकारियों ने 16 जून तक काम में सुधार नहीं किया तो सिविल सर्जन दफ्तर के बाहर स्वास्थ्य सचिव और सिविल सर्जन का पुतला जलाया जाएगा।

फ्रंट के राष्ट्रीय चेयरमैन महंत रमेश आनंद सरस्वती ने कहा कि 10 जून को बहुत-से लोगों के कोरोना टैस्ट हुए थे, आज 13 जून हो गई है अब तक नमूनों को सरकारी मैडीकल कालेज की प्रयोगशाला में जांच के लिए नहीं भेजा गया है। महंत सरस्वती ने कहा कि प्रयोगशाला में पड़े नमूने खराब हो रहे हैं और जिला स्तर के अधिकारी कुंभकरण की नींद सो रहे हैं। जब उसने प्रयोगशाला के डा. बेबी का महेन्दरू से बात की तो उन्होंने कहा कि जल्द ही नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे।

महंत सरस्वती ने बताया कि इसके बाद उसने स्वास्थ्य सचिव अनुराग अग्रवाल के साथ फोन पर बातचीत भी की और बताया कि अधिकारियों की अयोग्यता के कारण कोरोना के नमूने पड़े-पड़े खराब हो रहे हैं। अधिकारी नमूने को सही समय पर नहीं भेज रहे, जिस कारण चैकिंग दौरान सही रिपोर्ट न मिलने की संभावना है।

अमृतसर में स्वास्थ्य विभाग रामभरोसे काम कर रहा है। अधिकारी अपनी मर्जी कर रहे हैं। लोग पहले से ही दहशत में हैं और विभाग अपनी जिम्मेदारी को सही ढंग से नहीं निभा रहा है। सैक्रेट्री ने उन्हें कहा कि वह इस मामले की जांच कराएंगे। महंत सरस्वती ने कहा कि यदि उपरोक्त समस्या का हल नहीं होता तो 16 जून को सिविल सर्जन दफ्तर के बाहर स्वास्थ्य सचिव और सिविल सर्जन का पुतला फूंका जाएगा।

 

Edited By

Sunita sarangal