कैप्टन ने शेयर की अपनी फौज की तस्वीर, कहा- 'चिट्ठी आती थी तो आंखों में आ जाते थे आंसू'

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 10:35 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि सीमा पर देश की रक्षा के लिए तैनात सैनिक को जब घर से चिट्ठी मिलती है तो उसकी आंखों में खुशी व आंसू दोनों देखने को मिलते हैं। भारतीय डाक विभाग को सैल्यूट करते हुए मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि सेना में काम करते समय घर से चिट्ठी आने पर जो भावनाएं जवानों व अधिकारियों के मन में पैदा होती हैं, उसकी व्याख्या नहीं की जा सकती है। 


कै. अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि जब वह सेना में नौकरी करते थे, तो उस समय सीमा पर रहते हुए जब घर से चिट्ठी मिलती थी तो खुशी में आंखों में आंसू तथा चेहरे पर रौनक आ जाती थी। उन्होंने अपने सैनिक कार्यकाल के दौरान सीमा पर तैनाती के समय बंकर पर बैठे हुए की तस्वीर मीडिया में रिलीज करते हुए कहा कि सेना में काम करना अपने आप में एक महान कार्य था। उन्होंने कहा कि सेना में काम करने की स्मृतियां आज भी उनके मन में ताजा हो जाती हैं। इसीलिए वह समय-समय पर सेना द्वारा आयोजित प्रत्येक समारोह में भाग लेते हैं।

कै. अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि भारतीय सेना कठिन परिस्थितियों में चुनौतीपूर्ण कार्य कर रही है तथा राष्ट्र की सेवा में अपने दायित्व को निभा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सेना पर आज बड़ी जिम्मेदारी है तथा राष्ट्र की सेवा करने में उसके योगदान को सदैव याद रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि सेना द्वारा देश की सीमा की रक्षा करने में अहम योगदान डाला जा रहा है। 

 

Vatika