चुनाव आयोग ने सिद्धू को फिर भेजा नोटिस, 24 घंटे में मांगा जवाब

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 10:54 PM (IST)

नई दिल्ली/चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को निर्वाचन आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। गुजरात में एक भाजपा कार्यकत्र्ता की शिकायत पर निर्वाचन आयोग ने सिद्धू के भाषण के कुछ अंश देखे जिसमें कांग्रेस के स्टार प्रचारक ने अहमदाबाद में 17 अप्रैल को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री को एक चोर बताया था। 

आयोग ने सिद्धू को आदर्श आचार संहिता के एक प्रावधान की याद दिलाई जो उम्मीदवारों और नेताओं को विरोधियों के खिलाफ चुनाव के दौरान व्यक्तिगत टिप्पणी करने से रोकता है। सिद्धू को मंगलवार को जारी किए गए नोटिस में उन्हें जवाब देने के लिए दो मई की शाम तक का वक्त दिया गया है जिसमें विफल रहने पर चुनाव आयोग बिना उनके जवाब का इंतजार किए फैसला लेगा। 

निर्वाचन आयोग ने पिछले महीने सिद्धू को चुनाव अभियान से 72 घंटे तक दूर रहने का आदेश दिया था। उन पर विवादित टिप्पणी कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप था। बिहार के कटिहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पंजाब के नेता ने मुसलमानों को मोदी को हराने के लिए एकमुश्त वोट करने का अनुरोध किया था।

Vaneet