कुख्यात गैंगस्टर का भतीजा साथियों सहित गिरफ्तार, बरामद हुआ ये अवैध सामान

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 12:08 PM (IST)

लुधियाना: सी.आई.ए.-1 की पुलिस पर गोलियां बरसाकर भागने वाले गैंगस्टर जतिंदर सिंह उर्फ जिंदी के साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों से हथियार, हेरोइन, लाखों की ड्रग मनी और 2 अटैचियां बरामद हुई हैं जोकि सट्टेबाजी में इस्तेमाल होती है। यह सारा गैर कानूनी काम जतिंदर उर्फ जिंदी करवा रहा था। पकड़े गए आरोपियों में जिंदी का भतीजा मनिंदरजीत सिंह उर्फ मनी, अखिल सभ्रवाल उर्फ प्रिंस, गौरव डंग, सुखविंदर सिंह उर्फ छोटू मूसा और परमजीत सिंह उर्फ पम्मा है।

आरोपियों से 525 ग्राम हैरोइन, 12 बोर की डबल बैरल गन, 4 पिस्तौल और करीब 16 लाख रुपए और 2 अटैचियां, जिससे क्रिकेट मैचों पर सट्टेबाजी लगाते थे, बरामद हुई है। इस मामले में जिंदी को भी नामजद किया गया है। उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। मामले संबंधी जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि गैंगस्टर जतिंदर सिंह उर्फ जिंदी के खिलाफ लुधियाना सहित पंजाब के कई जिलों में केस दर्ज हैं। कुछ महीने पहले जिंदी ने सी.आई.ए. स्टाफ की नाकाबंदी तोड़कर पुलिस पर गोली भी चलाई थी जिसमें आरोपी फरार चल रहा था। पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई थी।

ए.डी.सी.पी. 4 तुषार गुप्ता की अगवाई में सी.आई.ए.-1 इंचार्ज कुलवंत सिंह को सूचना मिली थी कि आरोपी जिंदी के भतीजे के पास भी अवैध हथियार है। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को काबू कर लिया। उसके भतीजे मनी से डबल बैरल गन बरामद की गई, जबकि आरोपी अखिल सभ्रवाल के कब्जे से 2 देसी पिस्तौल 32 बोर, 6 कारतूस, 260 ग्राम हैरोइन और 11 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद हुई है।

आरोपियों के खिलाफ पहले भी नशा तस्करी और चोरी के केस दर्ज हैं जोकि जमानत पर जेल से बाहर आए और जिंदी के संपर्क में हैं। पुलिस ने आरोपी गौरव डंग और सुखविंदर के कब्जे से 2 देसी पिस्तौल 32 बोर 6 कारतूस, 265 ग्राम हैरोइन और 1.10 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद की है। आरोपियों के खिलाफ भी पहले हत्या के प्रयास के 2 केस दर्ज हैं। वहीं परमजीत सिंह पम्मा के कब्जे से दो अटैचियां बरामद की गई हैं जिनमें आरोपियों ने मैचों पर सट्टा लगाने का पूरा सैटअप तैयार कर रखा था। आरोपियों से एक अटैची में फोन और दूसरी में चार्जर लगाकर पूरी एक्सचेंज ही तैयार कर रखी थी। आरोपी से 4 लाख रुपए की नकदी बरामद की गई है।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आरोपी जिंदी लगातार छिपता फिर रहा है। वह खुद कोई काम कर नहीं सकता, इसलिए वह अपने भतीजे और अन्य रिश्तेदारों के जरिए अपना पूरा गैंग ऑप्रेट कर रहा है और नाजायज धंधे को अंजाम दे रहा है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर पता लगाने में जुटी है कि वे हथियार और हैरोइन कहां से लाए और हथियार किस काम में इस्तेमाल किए जाने थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila