अब जालंधर में PAP चौक पर नहीं रुकेंगी बसें, जानें क्या है वजह

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 03:27 PM (IST)

जालंधर : पी.ए.पी. चौक पर अवैध बस स्टॉप को बंद करने के लिए ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक अमनदीप कौर ने सख्त हिदायतें दी हैं। ए.डी.सी.पी. ने कहा कि अब से अगर पी.ए.पी. चौक पर कोई भी बस रुकी तो नाका इंचार्ज पर कार्रवाई तय होगी। उसी की जवाबदेही होगी कि पी.ए.पी. चौक पर बस कैसे खड़ी करवाई गई। उन्होंने कहा कि पी.ए.पी. चौक पर अक्सर ज्यादा ट्रैफिक होता है। जब बसें रुकती हैं तो बसों के पीछे वाला ट्रैफिक भी रुक जाता है, जिसके कारण चौक पर ट्रैफिक जाम लग जाता है।

यह भी पढ़ें: Honey Trap: जज के रिटायर्ड रीडर को घर बुलाकर उतारे कपड़ें, G Pay से निकाले पैसे और फिर...

ए.डी.सी.पी. अमनदीप कौर ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस की अलग अलग टीमें 17 जीरोे टॉलरेंस रोड पर नजर बनाए हुए हैं। इसके अलावा सड़कों व फुटपाथों पर अवैध कब्जे करने वालों पर भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। कुछ कब्जाधारियों के चालान काटे जा रहे है। अवैध पार्किंग या फिर गलत ढंग से खड़ी गाड़ियों के स्टीकर चालान काटे जा रहे हैं और कुछ स्थानों से गाड़ियों को टो भी करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों को लेकर ट्रैफिक पुलिस जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। शुक्रवार को भी ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक अमनदीप कौर ने गुरू रविदास चौक से लेकर बबरीक चौक तक समीक्षा की। जिन लोगों ने सड़कों व फुटपाथों पर सामान रखा था, उनका सामान अंदर करवाया गया और भविष्य में ऐसा करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई। कुछ स्थानों पर बिना नंबर के वाहनों को इंपाउंड भी किया गया।

यह भी पढ़ें: सरकार के 2 वर्ष पूरे होने पर खटकड़ कलां पहुंचे  CM मान, किया बड़ा ऐलान (Video)

ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक का कहना है कि शहर में ट्रैफिक को सुचारू ढंग से चलाने के लिए हर प्रकार की कानूनी प्रक्रिया जारी रहेगी। इसके अलावा ए.सी.पी. सतिंदर चड्ढा के नेतृत्व में भी ट्रैफिक पुलिस ने शहर के कुछ स्थानों पर चैकिंग की और कब्जे हटवाए। ए.डी.सी.पी. अमनदीप कौर ने अपील करते कहा कि दुकानदार या फिर कोई भी सड़कों व फुटपाथों पर कब्जे न करें। ट्रैफिक नियमों का पालना किया जाए और सड़कों पर गाड़ियां भी सही तरीके से लगाई जाएं ताकि जाम की स्थिति न बन सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kalash