अब सेंटर में नशा भी छूटेगा और कम्प्यूटर की ट्रेनिंग भी दी जाएगी

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 08:21 PM (IST)

होशियारपुर(जैन) : जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा यहां नशा छुड़ाओ एवं पुनर्वास केन्द्र में बुजुर्ग समाज सेवी प्यारे लाल सैनी के सहयोग से स्थापित किए गए कंप्यूटर सैंटर का लोकार्पण आज उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने किया। इस मौके डी.सी. ईशा कालिया तथा आई.ए.एस. अंडर ट्रेनिंग गौतम जैन भी मौजूद थे। 

अरोड़ा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब को तंदरुस्त बनाने के लिए संयुक्त प्रयासों की जरूरत है। उन्होंने बताया कि इस केन्द्र में मरीजों के इलाज के साथ साथ उनके पुनर्वास के लिए सिखलाई कोर्स भी चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज कंप्यूटर सैंटर की शुरूआत की गई है ताकि नशे की दलदल से निकलने के उपरांत मरीज कंप्यूटर के क्षेत्र में रोजगार हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह नशों के प्रति काफी गंभीर हैं जिसके चलते मुहिम की शुरूआत की गई है।

1 लाख का अनुदान देने की घोषणा
इस मौके अरोड़ा ने इस केन्द्र के लिए 1 लाख रुपए का अनुदान देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इलाके की प्रगति के लिए सरकारी कालेज में एम. कॉम व बी.एस.सी. आई.टी. कोर्स शुरू करवाए गए हैं। शहर के श्मशानघाट पर 2 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं जिसमें से 21 लाख जारी कर दिए गए हैं। 

डी.सी. ईशा कालिया ने केन्द्र में उप्लब्ध सुविधाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी दी। इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. रेनू सूद, जिला रैडक्र ास सचिव नरेश गुप्ता, डिप्टी मैडीकल कमिश्नर डा. सतपाल गोजरा, डा. गुरविंदर सिंह व डा. राज कुमार के अलावा सेठ शादी लाल, दीपक पुरी आदि भी मौजूद थे।  


 

 

Des raj