अगर आपके घर बिजली हो रही गुल तो इन 'Electricity Helpline Numbers' पर करें कॉल्स

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 02:14 PM (IST)

अमृतसर (गुरिन्दर सागर): पवित्र नगरी अमृतसर के लगभग 4.14 लाख बिजली खपतकारों को निर्विघ्न बिजली सप्लाई देने के लिए कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने जहां बिजली हेल्पलाइन के 5 नंबर जारी किए वहीं बिजली जल्दी ठीक करने के लिए मोटरसाइकिल और जीपों के काफिलों को भी झंडा दिखा कर शहर निवासियों के लिए रवाना किया। उन्होंने कहा कि बिजली सप्लाई में सुधार लाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं और आज की कोशिश इसी कड़ी का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि पी.एस.पी.सी.एल. स्टाफ की भारी कमी और हर तरह के मौसम के बावजूद भी पी.एस.पी.सी.एल. खपतकारों की बिजली सप्लाई सम्बन्धित शिकायतों का निपटारा करने के लिए हमेशा तैयार रहता है।

लोक निर्माण और बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. की तरफ से 'कोई सप्लाई शिकायत नहीं' प्राजेक्ट की शुरूआत की गई इसलिए शिकायतों के निपटारे के लिए 65 मोटरसाइकिल, 5 जीपें और एक हाइड्रोलिक लिफ्ट के साथ लैस जीप को शहर निवासियों की सेवा में उतारा। यह सिटी सर्कल अमृतसर की अलग-अलग डिवीजनों और सब-अर्बन सर्कल अमृतसर के पूर्वी डिवीजनों अधीन खपतकारों की बिजली सम्बन्धित शिकायतों का समय सिर निपटारा करेंगे। यह कर्मचारी और गाड़ियां शिफ्ट अनुसार 24 घंटे अपनी ड्यूटी निभाएंगे। 

इसके साथ ही मंत्री ने कहा कि शहर के खपतकार अपनी, शिकायतें 1912 के साथ-साथ 96461-12994, 96461-13249, 96461-13803, 96461-13283, 96461-13774 पर भी अपने मोबाइल नंबरों के द्वारा दर्ज करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि शिकायत दर्ज करने के बाद, नोडल शिकायत केंद्र का स्टाफ तुरंत शिकायत का निपटारा करने के लिए क्षेत्र के सम्बन्धित सी.एच.बी. को शिकायत तबदील कर देगा। शिकायतों का निपटारा करने के बाद सम्बन्धित CHB द्वारा नोडल शिकायत केंद्र को एक वापिस संदेश भेजा जाएगा और शिकायत की स्थिति बारे सम्बन्धित खपतकारों को उनके मोबाइल नंबर पर संदेश दिया जाएगा। सभी कर्मचारी सारा वर्ष शिफ्टों में 24 घंटे अपनी ड्यूटी निभाएंगे। उन्होंने बताया कि इस प्राजेक्ट पर वार्षिक 5.20 करोड़ रुपए का खर्चा होगा।

इस मौके प्रमुख बार्डर जोन बाल किशन, सहायक प्रमुख राजीव पराशर, कार्यकारी इंजीनियर जतिन्दर सिंह, एक्सियन गुरमुख सिंह व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila