अब अगले महीने लैजिस्लेटिव असिस्टैंट्स लगाने की तैयारियां

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 01:29 PM (IST)

जालन्धर (धवन): मंत्री पदों से वंचित रह गए वरिष्ठ विधायकों को एडजस्ट करने का मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने फैसला ले लिया है। सरकारी हलकों से पता चला है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा अगले महीने इस कार्य को भी सम्पन्न कर दिया जाएगा क्योंकि कई वरिष्ठ विधायक मंत्री बनने से रह गए हैं। पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के ध्यान में सारा मामला है तथा वह सभी को समायोजित कर देंगे। अब इस कार्य में और देरी नहीं होगी क्योंकि पार्टी ने मिशन 2019 की तैयारियां करनी हैं। 

 

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पिछले दिनों लैजिस्लेटिव असिस्टैंट मंत्रियों के साथ जोडऩे का संकेत दिया था। अब समय आ गया है जब लैजिस्लेटिव असिस्टैंट की नियुक्तियां कर दी जाएं। लैजिस्लेटिव असिस्टैंट पूर्व सरकार के समय कार्यरत मुख्य संसदीय सचिवों के समान होंगे। कांग्रेसी हलकों ने बताया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह स्वयं महसूस करते थे कि मंत्रिमंडल में डा. राज कुमार वेरका, नवतेज सिंह चीमा, कुलजीत नागरा, राकेश पांडे, रणदीप सिंह नाभा, संगत सिंह जैसे विधायकों को शामिल किया जाना चाहिए था परन्तु मंत्रिमंडल में 9 से ज्यादा विधायकों को शामिल नहीं किया जा सकता था। 

 

अब इन विधायकों को या तो लैजिस्लेटिव असिस्टैंट लगा दिया जाएगा या फिर उन्हें बोर्डों या कार्पोरेशनों की चेयरमैनियां देकर नवाजा जाएगा। इस तरह मुख्यमंत्री द्वारा यह कार्य भी मई महीने में ही सम्पन्न कर दिया जाएगा। इससे विधायक भी संतुष्ट हो जाएंगे तथा सरकारी कामकाज भी बेहतर ढंग से चलने लगेगा। विधायकों को मंत्रियों के साथ रहकर अनुभव प्राप्त होगा तथा वे भविष्य के लिए मंत्री पदों के लिए पात्र हो सकेंगे। कांग्रेसी हलकों ने बताया कि लगभग 20 विधायकों को लैजिस्लेटिव असिस्टैंट नियुक्त करने का प्रस्ताव सरकार के विचाराधीन है परन्तु मुख्यमंत्री इसके लिए अंतिम बार कानूनी राय लेंगे। इस तरह 20 से अधिक बोर्डों व कार्पोरेशनों की चेयरमैनियों पर भी मुख्यमंत्री अपने विश्वस्त लोगों को नियुक्त करेंगे। मई महीना भी नियुक्तियों से भरा रहेगा। 
 

Punjab Kesari