अब 25 मई से दिल्ली के बाद पहली बार आदमपुर से जयपुर तक उड़ान भरेगी स्पाइसजेट

5/23/2020 6:26:29 PM

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): घरेलू उड़ानों के 25 मई से आरंभ होने के फैसले के बाद अब दोआबा के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पिछले 2 महीने से देश में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सभी तरह की उड़ानों पर रोक लगी हुई थी, के बीच 25 मई से आदमपुर एयरपोर्ट से स्पाइसजेट फ्लाइट शुरू होने जा रही है। आदमपुर से दिल्ली व पहली बार जयपुर के लिए 72 सीटों वाली फ्लाइट भी आरंभ हो जाएगी। इसके लिए एयरपोर्ट प्रबंधन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। स्पाइसजेट एयरलाइन ने टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है और 25 मई से स्पाइसजैट की 78 सीटों की क्षमता वाले बंबारडियर डैश 8 क्यू 400 फ्लाइट आदमपुर-जयपुर-दिल्ली के बीच उड़ान भरेगी।

पहले मार्च में फ्लाइट शुरू करने की थी तैयारी
गौरतलब है कि आदमपुर सिविल एयरपोर्ट पर 1 मई, 2018 को आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट का संचालन शुरू किया गया था और उसके बाद आदमपुर से दूसरी फ्लाइट शुरू होने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। स्पाइसजेट एयरलाइन की तरफ से मार्च में आदमपुर-जयपुर फ्लाइट की बुकिंग भी प्रारंभ कर दी गई थी, लेकिन करोना वायरस संकट के चलते फ्लाइटस बंद हो गईं और फ्लाइट का संचालन संभव नहीं हो सका था। अब 2 माह के अंतराल के बाद एक बार फिर से जालंधर के लिए एयर कनेक्टिविटी उपलब्ध होगी। स्पाइसजेट एयरलाइन सोमवार से आदमपुर दिल्ली सेक्टर के अलावा बहु-प्रतीक्षित जयपुर-आदमपुर सेक्टर पर फ्लाइट शुरू करने जा रही है। समर शेड्यूल के मुताबिक 29 मार्च को आदमपुर-जयपुर फ्लाइट का संचालन शुरू किया जाना था, जो लॉकडाउन की वजह से संभव नहीं हो सका था। 

जयपुर-आदमपुर व दिल्ली के बीच यह रहेगी उड़ान की टाईमिंग
समर शेड्यूल के मुताबिक जयपुर से स्पाइसजेट की फ्लाइट रोजाना सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर उड़ान भर आदमपुर 8 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेगी। आदमपुर से यही फ्लाइट 9 बजकर 10 मिनट पर दिल्ली के लिए उड़ान भरकर दिल्ली 10 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी। प्रि दिल्ली से यही फ्लाइट रोजाना 10 बजकर 55 मिनट पर उड़ान भरकर आदमपुर 12 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेगी। यही फ्लाइट आदमपुर से रोजाना 12 बजकर 30 मिनट पर उड़ान भरकर जयपुर 1 बजकर 50 मिनट पर जयपुर में लैंड किया करेगी। स्पाइसजेट एयरलाइन की तरफ से जयपुर-आदमपुर फ्लाइट को  2750 और आदमपुर जयपुर फ्लाइट को 2751 नंबर प्रदान किया गया है।

एयरपोर्ट पर 2 घंटे पहले पहुंच रखना होगा सोशल डिस्टैंस
नागर विमान मंत्रालय व एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से जारी गाइडलाइन के अनुसार आदमपुर सिविल एयरपोर्ट पर भी फ्लाइट में बैठने के लिए जा रहे यात्रियों से सोशल डिस्टैंस के नियम का सख्ती से पालन करवाया जाएगा। आदमपुर सिविल एयरपोर्ट पर उड़ान के समय से 2 घंटे पहले पहुंचना अनिवार्य किया गया है वहीं सिक्योरिटी चेक से पहले ही निर्धारित दूरी पर गोले बना दिए गए हैं। यात्रियों को इन्हीं गोलों में ही खड़ा होना होगा। इसके अलावा यात्रियों के लिए फ्लाइट में मास्क पहनना भी जरूरी होगा और उनके पास सैनिटाइजर भी हर हाल में होना चाहिए। 


Mohit

Related News