अब फरीदकोट में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 04:24 PM (IST)

फरीदकोट: चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण पंजाब भी हाई अलर्ट पर है। जालंधर और होशियारपुर के बाद अब  कोटकपूरा में संदिग्ध मरीज मिला है।  मोगा रोड निवासी एक व्यक्ति पिछले माह 27 जनवरी को ही कनाडा से चाइना होते हुए पंजाब आया था। वह हलके बुखार की समस्या को लेकर अस्पताल पहुंचा था।

कोरोना वायरस होने की शंका के चलते सेहत विभाग ने उसे अस्पताल दाखिल होने की सलाह दी परन्तु वह नहीं माना और घर चला गया। बाद में जला प्रशासन ने पुलिस की मदद लेते हुए उसे गुरु गोबिंद सिंह मैडीकल कालेज और अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया और उसके सैंपल लेकर जांच के लिए पूणे भेज दिया।

जिक्रयोग्य है कि कोटकपूरा का रहने वाला यह संदिग्ध मरीज अपने परिवार के साथ कनाडा में रहता है और विवाह समारोह में हिस्सा लेने के लिए 27 जनवरी को ही  पंजाब आया था। यहां आने के बाद हलके बुखार की समस्या होने पर उसने कोटकपूरा के एक निजी अस्पताल से इलाज करवाया। एहतियात के तौर पर उसने कोरोना वायरस के शक के चलते हैल्पलाइन नंबर  पर फोन किया।

यहां स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने उसका चैकअप किया और उसे अस्पताल के स्पैशल वार्ड में दाखिल होने की सलाह दी, जिस पर वह सहमत नहीं हुआ और अपने घर चला गया। इस के बाद सेहत विभाग ने डिप्टी कमिशनर को इस मामले की जानकारी दी, जिन्होंने एस.एस. पी. फरीदकोट को लिखित निर्देश देकर मरीज को अस्पताल दाखिल करवाने की हिदायत दी।

 

swetha