जालंधर की तर्ज पर अब इस जिले के दुकानदारों की खैर नहीं, चला डंडा

punjabkesari.in Monday, Jan 08, 2024 - 02:29 PM (IST)

गुरदासपुर: जिला जालंधर की तर्ज पर अब जिला गुरदासपुर में भी अवैध कब्जे हजाए जा रहे है। दरअसल, शहर को अवैध कब्जों से मुक्त कराने के लिए शुरू की गई मुहिम के तहत नगर कौंसिल ने गुरदासपुर शहर के मुख्य बाजार में बड़ी कार्रवाई की है। इसके मुताबिक छुट्टी के दिन दुकानों के बाहर बिक्री का सामान और अन्य अवैध कब्जे जब्त किए गए।

इस दौरान नगर कौंसिल के अधिकारी पहुंचे और सामान को ट्रैक्टर-ट्रॉली में लादकर नगर कौंसिल ले आए। गौरतलब है कि गुरदासपुर शहर के बाजारों में अवैध कब्जे लोगों के लिए सिरदर्द बन गए हैं। रविवार को भी बाजार से गुजरना मुश्किल हो जाता है क्योंकि दुकानों के बाहर कई दुकानदार सामान बेचते हैं। इसके साथ ही दुकानों के बाहर स्थाई अवैध अतिक्रमण भी यातायात में सिरदर्द बन जाता है, जिसे हटाने के लिए नगर कौंसिल ने आज उक्त कार्रवाई की है। ई.ओ. भूपिंदर सिंह ने कहा कि दुकानदारों से बार-बार अपील करने के बावजूद अवैध कब्जे नहीं हटाए जा रहे हैं। जिसके चलते नगर काउंसिल को यह सख्त कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है।

बता दें कि जालंधर पुलिस कमिश्नर समेत ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक कंवलप्रीत सिंह चाहल द्वारा शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए सड़कों व फुटपाथों से कब्जे क्लीन करवा दिए हैं। यहां ट्रैफिक को लेकर सबसे बड़ी समस्या श्री राम चौक से लेकर जेल चौक पर थी क्योंकि इन्हीं रास्तों में सिविल अस्पताल, दमकल विभाग और बड़े बाजार हैं। रविवार को इन सड़कों से पैदल निकलना मुश्किल रहता है। हालांकि सड़कों व फुटपाथों से कब्जे हटाने का काम शहर भर में किया जा रहा है लेकिन संडे बाजार पर पुलिस की पैनी नजर थी। 

Content Writer

Vatika