पंजाब में वाहन चालकों की नहीं है अब खैर, भूल कर भी न करें ये बड़ी गलती

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 11:37 AM (IST)

लुधियाना : रात के समय 'लाल परी' पीकर गाड़ी चलाने वाले लोग सावधान हो जाएं क्योंकि ट्रैफिक पुलिस ने नशे में धुत ड्राइवरों को पकड़ने के लिए नाकों की संख्या बढ़ा दी है। पुलिस रोजाना औसतन 15 से 20 ऐसे लोगों का चालान कर रही है, जो शराब पीकर वाहन चलाते हैं। पिछले जुलाई से ट्रैफिक पुलिस की ओर से नाकों  की संख्या बढ़ा रही है और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का ताबड़तोड़ चालान काट रही है। इन विशेष नाकों पर वाहन चालकों की अल्कोहल मीटर से जांच की जा रही है और अल्कोहल टेस्ट पॉजिटिव आने पर चालान काटा जा रहा है।

5000 जुर्माना और 3 महीने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस रद्द

आपको बता दें कि शराब पीकर वाहन चलाते पकड़े जाने पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है, जो आर.टी.ओ. ऑफिस या कोर्ट में अदा करना पड़ता है।   इसके साथ ही शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर का ड्राइविंग लाइसेंस भी 3 महीने के लिए सस्पेंड किया जा रहा है। निलंबित ड्राइविंग लाइसेंस के दौरान चालक गाड़ी नहीं चला सकता है और अगर फिर भी वह वाहन चलाता है तो पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इन स्थानों पर नाके लगाए जा रहे हैं

शराब पीकर वाहन चलाने वालों को पकड़ने के लिए हर बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को ट्रैफिक पुलिस की 4 टीमों द्वारा नाके लगाए जा रहे हैं। ये नाके सावन सिटी, अयाली ब्रिज, इश्मित चौक, हीरो बेकरी चौक, समराला चौक, पक्खोवाल रोड, धांदरा रोड, सेक्टर-32, सराभा नगर आदि में लगाए जा रहे हैं और हर दिन इनकी लोकेशन बदली जाती है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News