प्रवासी मजदूरों के लिए खुशखबरी: अब बिना रजिस्ट्रेशन इस तरह से जा सकेंगे घर

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 11:11 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): अपने घर वापिस जाने के इच्छुक प्रवासी मजदूरों को बड़ी राहत देते हुए पुलिस प्रशासन ने रजिस्ट्रेशन के बिना ही ट्रेन में बिठाने की योजना बनाई है। इस संबंधित सूचना पुलिस विभाग की तरफ से अपने फेसबुक पर शेयर की गई है। इसके मुताबिक रजिस्ट्रेशन न होने के वजह के साथ घर वापिस जाने से वंचित रह गए प्रवासी मजदूर अपने नजदीकी शेल्टर होम में जा कर वहां मौजूद पुलिस कर्मचारियों को सूचित कर सकते हैं। इसके लिए लोगों को सभी शेल्टर होम की लिस्ट मुहैया करवाई गई है। जहां उन लोगों के गांव को जाने वाली ट्रेन के शेड्यूल के हिसाब के साथ संबंधित पुलिस की तरफ से प्रवासी मज़दूरों को गुरू नानक स्टेडियम पहुंचाया जाएगा। जिन लोगों को मेडिकल चेकअप के बाद रवाना किया जा सकता है।

इस के इलावा ज़िला प्रशासन की तरफ से ट्रेनों का शेड्यूल जारी कर उन स्टेशन पर जाने के इच्छुक प्रवासी मजदूरों को 4 घंटे पहले गर्ल्स कालेज पहुँचने की पेशकश कर दी है। जिन की अब रजिस्ट्रेशन नहीं हुई या अब तक कोई मेसेज नहीं आया। उन लोगों को भी गुरू नानक स्टेडियम में सर्टिफिकेट बनवा कर ट्रेन में भेजा जा सकता है।

ट्रेनों की कपैसिटी पूरी न होने समेत पिकअप पॉइंट पर आ रही समस्या के मद्देनज़र बनाई योजना

जानकारी मुताबिक पुलिस प्रशासन की तरफ से यह योजना ट्रेनों की कपैसिटी पूरी न होने समेत पिकअप पॉइंट पर आ रही समस्या के मद्देनज़र बनाई गई है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से जितने लोगों को रजिस्ट्रेरेशन के आधार पर मेसेज या कालिंग की जा रही है। वो लोग ट्रेन तक नहीं पहुंच रहे। इसके लिए कई लोगों की तरफ से काम शुरू होने का हवाला देते हुए घर वापिसजाने की बात कही जा रही है। इस के इलावा कई लोग बसों के जरिये गुरू नानक स्टेडियम तक पहुँचने के लिए बनाऐ गए पिकअप पॉइंट पर तैनात मुलाजिमों की तरफ से वापिस भेजने की बात कह रहे हैं। जिन की तरफ से सेटिंग कारण वहां बिना रजिस्ट्रेशन वाले लोगों को भेजने का दोष लगाया जा रहा है। उस के मद्देनज़र पुलिस प्रशासन की तरफ से लोगों को परेशानी से बचाने के लिए ये कदम उठाया गया है जिससे ट्रेन खाली न जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Related News

Recommended News