NRI बलकरण हत्याकांडः 7 महीने बाद पकड़ा गया शूटर जसदीप

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 08:09 AM (IST)

अबोहर (भारद्वाज): एन.आर.आई. बलकरण हत्याकांड के एस.आई.टी. के प्रभारी फरीदकोट के एस.पी.एच. आई.पी.एस. दीप पारिक की टीम ने चौथे आरोपी शूटर को काबू किया और उसे अदालत में पेश किया। न्यायिक दंडाधिकारी ने उसे पूछताछ के लिए रिमांड पर भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार 19 अक्तूबर दीवाली वाले दिन बलकरण सिंह की शूटर व अन्य लोगों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।  

क्या था मामला
19 अक्तूबर 2017 को एन.आर.आई. बलकरण की अपने घर ढाणी में घर के बाहर हमलावरों ने गोलियां मार कर हत्या कर दी थी, जिसके कारण बलकरण की मौके पर ही मौत हो गई थी। इसके बाद हाईकोर्ट के निर्देशों पर गठित एस.आई.टी. ने इस मामले में एक के बाद एक 3 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की, जबकि चौथे अभियुक्त को अब उत्तर प्रदेश की जेल से प्रोटैक्शन वारंट पर लाया गया है।

कौन है जसदीप
जसदीप इस हत्याकांड में मुख्य आरोपी था व इसने ही बलकरण को गोलियां मारी थीं। जानकारी के अनुसार जसदीप यू.पी. में कई मामलों में आरोपी है। एस.आई.टी. इस मामले में पहले ही 3 लोगों को पकड़ चुकी है और जसदीप इस मामले का मुख्य शार्पशूटर है।

क्या कहना है पुलिस का
एस.आई.टी. के दीपक पारिक ने बताया कि फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है तथा जल्द ही हत्याकांड में उसकी भूमिका एवं इससे संबंधित कई और जानकारियां मिलने की संभावना है।  

Anjna