Farmers Protest: NRI यात्री रद्द करवा रहे बुकिंग, होटल इंडस्ट्री को करोड़ों का नुकसान

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2024 - 10:20 AM (IST)

अमृतसर : किसान आंदोलन के कारण जहां पर पंजाब व इसके आसपास के इलाकों के लोगों को आने-जाने में मुश्किलें पेश आ रही हैं, वहीं देश के अन्य हिस्सों से पंजाब आने वाले लोग भी परेशान हैं। कई एन.आर.आई. जिन्होंने कई महीने पहले पंजाब आने की योजना बनाई थी, अब अपनी बुकिंग रद्द करवा रहे हैं। विदेश से आने वाले लोगों की अमृतसर में आने के कार्यक्रम भारी संख्या में रद्द होने की सूचनाओं को लेकर टूरिस्ट उद्योग से संबंधित लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं। इस संबंध में अमृतसर होटल रिसोर्ट एसोसिएशन सिविल लाइन के अध्यक्ष एपी सिंह चट्ठा ने कहा कि किसान आंदोलन के कारण होटल, रिजॉर्ट में की गई एडवांस बुकिंग 35-40 प्रतिशत रद्द हो चुकी है। 

यहां पर तीन रास्तों से टूरिस्ट आते हैं। इनमें सड़क, रेल और हवाई रास्ते शामिल है। होटलों की बुकिंग रद्द होने से अकेले अमृतसर के होटल उद्धयोग को करीब 10 करोड़ रुपए का नुक्सान होने का अंदेशा है। फिलहाल एन.आर.आई. ने काफी समय पहले की अपनी बुकिंग रद्द करवाई है। इसके साथ ही आने वाले मार्च और अप्रैल की बुकिंग भी कैंसिल करवाई जा रही है।  

हवाई किराया 4 से 10 गुणा बढ़ा

अमृतसर से दिल्ली की उड़ान का किराया कई गुणा बढ़ गया है। इस कारण वाई यात्रियों का इस रास्ते से सफर करने से मुंह मोड़ना सवभाविक है। अमृतसर से दिल्ली की उड़ान के किराए 4 से 10 गुणा बढ़ जाने के कारण हवाई यात्रियों में हाहाकार मची हुई है। टूरिस्ट पर निर्भर कारोबारियों का मानना है कि न तो किसी ईंधन की कीमत बड़ी है, न एयरपोर्ट पार्किंग का रेंट। केवल यात्रियों की मजबूरी का विमानन कंपनियां अनुचित लाभ उठा रही है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kalash