पंजाब आने वाले एन.आर.आईज. के लिए अच्छी खबर, मंत्री परगट सिंह ने किया बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 09:18 PM (IST)

लुधियाना (विक्की): विदेशों में रहते पंजाबियों को देश लौटते समय हवाई अड्डों पर पेश आती मुश्किलों का मौके पर ही आनलाइन निपटारे के लिए 24 घंटे चलने वाला एक काल सैंटर स्थापित किया जाएगा, जिसमें माहिरों को बिठाया जाएगा। यह बात प्रवासी भारतीय मामलों बारे मंत्री परगट सिंह ने आज पंजाब सिविल सचिवालय स्थित मीटिंग दौरान कही। परगट सिंह ने कहा कि उनके ध्यान में आया है कि कई बार प्रवासियों को हवाई अड्डे पर उतरते समय कागजी कार्रवाइयों या तकनीकी कारणों या किसी गलतफहमी कारण रोक लिया जाता है जिसके साथ वे घबरा जाते हैं और अपने दस्तावेज़ और पहचान सही होने के बावजूद परेशानी सामना करते हैं। 

ऐसे मामलों में यात्रियों की मदद के लिए राज्य सरकार ‘क्विक रिस्पांस सैंटर ’ स्थापित किया जाएगा जो कि 24 घंटे सक्रिय रहेगा। इस सैंटर में एन.आर.आईज को आने वाली समस्याओं से संबंधित माहिर होंगे जो मौके पर ही फोन पर सम्बन्धित पक्ष के साथ बातचीत करके समस्या का निपटारा करेंगे। इसका संपर्क नंबर जनतक किया जाएगा। 

प्रवासी भारतीय मामलों बारे मंत्री ने विभाग को एक संगठित पोर्टल बनाने के लिए कहा है जिस पर एन.आर.आईज के साथ सम्बन्धित हर तरह की सेवाओं और राज्य सरकार की तरफ से किये जा रहे कामों का विवरण मिले, जिससे एक ही पोर्टल के द्वारा प्रवासी पंजाबी राज्य सरकार के साथ संबंध कायम कर सकें। 

मीटिंग में पंजाब स्टेट कमीशन फॉर एन.आर.आईज़ के चेयरमैन जस्टिस शेखर कुमार धवन (सेवामुक्त), मैंबर एम.पी.सिंह, हरदीप सिंह ढिल्लों, दलजीत सिंह सहोता और सविन्दर सिंह सिद्धू, एन.आर.आईज़ विभाग के विशेष मुख्य सचिव कृपा शंकर सरोज, सचिव कृष्ण कुमार, ए.डी.जी.पी. ए.एस.राय और कमीशन की सचिव सुरिन्दर कौर भी उपस्थित थे।
 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News