NEET की परीक्षा संबंधित फैली इस अफवाह को लेकर NTA ने दी सफाई

punjabkesari.in Saturday, Mar 27, 2021 - 10:22 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): नैशनल टैस्टिंग एजैंसी (एन.टी.ए.) इन दिनों मैडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाली नैशनल एलिजीबिलिटी-कम-एंट्रैंस टैस्ट (नीट 2021) के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फर्जी नोटिफिकेशन को लेकर चिंतित है। यही वजह है कि एन.टी.ए. ने एक स्पष्टीकरण जारी कर बताया है नीट के लिए नोटिफिकेशन जल्दी जारी किया जाएगा। नीट से संबंधित सूचना बुलेटिन ऑफिशियल वैबसाइट पर जारी किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार एक उम्मीदवार ने एन.टी.ए. को नीट पेपर पैटर्न से संबंधित कुछ डॉक्यूमैंट का स्क्रीनशॉट भेजा है। इसमें उन्होंने दावा किया कि नीट 2021 पेपर पैटर्न को रिवाइज्ड किया जाएगा, जो शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल द्वारा दी गई स्टेटमैंट के अनुसार है। हालांकि एजैंसी ने किसी भी नोटिफिकेशन को जारी करने से इन्कार किया है और इसकी पुष्टि की है कि यह नकली है। एन.टी.ए. ने उम्मीदवारों को जवाब देते हुए लिखा है कि यह नकली है। उम्मीदवारों और माता-पिता को एन.टी.ए. और नीट (यू.जी.) की ऑफिसियल वेबसाइट पर आवेदन पत्र और सूचना बुलेटिन के ऑफिसियल लॉन्च की प्रतीक्षा करने की सलाह दी जाती है।

अप्रैल में शुरू हो सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
नीट 2021 की तारीखों की घोषणा एन.टी.ए. द्वारा 13 मार्च, 2021 को की गई थी। घोषणा के बाद आवेदन पत्र जारी करने से संबंधित कोई सूचना नहीं दी गई है। पिछले सालों की बात करें तो एन.टी.ए. परीक्षा की तारीख से 3 से 4 महीने पहले ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जारी करने की संभावना है। इससे उम्मीद की जा सकती है कि नीट 2021 ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्रैल में जारी किए जा सकते हैं।

Content Writer

Tania pathak