गोल्डी बराड़ व रिंदा के खिलाफ इंटरपोल का Red Corner Notice

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 11:42 AM (IST)

नई दिल्ली/चंडीगढ़: इंटरपोल ने सतिंद्रजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ व पाकिस्तान में रह रहे आतंकवादी हरिंदर रिंदा के खिलाफ रैड कॉर्नर नोटिस जारी किया। गोल्डी बराड़ ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है। गोल्डी बराड़ के फिलहाल कनाडा में होने की बात कही जा रही है।

सी.बी.आई. ने गोल्डी बराड़ के खिलाफ रैड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल को लिखा था परंतु यह अनुरोध सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले से संबंधित नहीं था। पंजाब पुलिस ने 2020 और 2021 में हुए 2 मामलों के लिए सी.बी.आई. को पत्र लिखा था जिसके बाद सी.बी.आई. ने इंटरपोल को पत्र लिखा।पंजाब पुलिस के दावे के विपरीत सी.बी.आई. ने बृहस्पतिवार को एक बयान जारी कर कहा कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के एक दिन बाद 30 मई को गोल्डी बराड़ के खिलाफ रैड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध प्राप्त हुआ था। कनाडा में रहने वाले सङ्क्षतद्रजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। पंजाब पुलिस ने बुधवार को दावा किया था कि उसने मूसेवाला की हत्या से 10 दिन पहले गोल्डी बराड़ के खिलाफ रैड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया था जिसके बाद सी.बी.आई. ने अपना पक्ष रखा है।सी.बी.आई. ने कहा कि उसे 30 मई को अपराह्न 12.25 बजे ईमेल के माध्यम से पंजाब पुलिस की जांच ब्यूरो की ओर से एक अनुरोध प्राप्त हुआ था। 

Content Writer

Vatika