ड्राइवर की लापरवाही से पौना घंटा स्कूल बस में बंद रही नर्सरी की छात्रा

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 12:03 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): स्कूली बसों पर प्रशासन का शिकंजा ढीला होते ही फिर से लापरवाहियां सामने आने लगी हैं। इस संबंधी ताजा मामले में सैक्रेड हार्ट स्कूल बी.आर.एस. नगर के लिए चलने वाली स्कूली बस के ड्राइवर की लापरवाही के कारण नर्सरी कक्षा की छात्रा करीब पौने घंटे तक बस में बंद रही और ड्राइवर बस को लॉक लगाकर कहीं चला गया।

गनीमत रही कि बस के पास से गुजर रहे थाना डिवीजन नंबर 2 के प्रभारी गुरविंद्र सिंह के गनमैन कांस्टेबल गुरप्रीत सिंह ने अचानक बच्ची को बस में रोते हुए देखा और सूझबूझ से उसे बस की एक खिड़की का शीशा खुलवाकर बाहर निकाला। उधर बच्ची को समय पर घर न पहुंचे देख अभिभावक भी घबरा गए। उन्होंने बच्ची को ढूंढने के प्रयास शुरू कर दिए थे। बस ड्राइवर की इस लापरवाही की शिकायत छात्रा के अभिभावकों के पुलिस थाना डिवीजन नंबर 2 में दे दी है। पेरैंट्स के मुताबिक बच्ची पहले घबराई हुई थी लेकिन शाम को सामान्य हो गई। 

कांस्टेबल ने बच्ची को इशारों से समझाया शीशा खोलने का तरीका
मनजिन्द्र सिंह ने बताया कि जब बच्ची को ढूंढते हुए पारिवारिक सदस्य बस के पास सिविल अस्पताल के सामने पहुंचे तो पूरी बात का पता चला। उन्होंने बताया कि बस में नींद आने के कारण बच्ची सो गई थी लेकिन ड्राइवर ने बस को लॉक करते समय बस में सोई हुई बच्ची की तरफ ध्यान नहीं दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि बस व वैन ड्राइवर की लापरवाही के कारण उनकी भतीजी पौने घंटे तक बस से बाहर आने के लिए रोती रही लेकिन आसपास कोई न होने के कारण वह घबरा गई। लेकिन पुलिस कांस्टेबल ने रोती बच्ची को संभालने के लिए उसे बस के बाहर से इशारों द्वारा बस की आगे वाली खिड़की पर आकर उसे खोलने के लिए समझाया तब जाकर उसे बाहर निकाला जा सका। पारिवारिक सदस्यों ने कहा कि वीरवार को स्कूल में भी बस व वैन चालक की इस लापरवाही की शिकायत की जाएगी। 

बच्ची को वैन में न पाकर उड़े पेरैंट्स के होश 
पुलिस को दी शिकायत में छात्रा की माता सतिंद्र कौर ने उक्त सारी घटना के बारे में बताया। छात्रा अरनूर कौर के ताया मनजिन्द्र सिंह ने बताया कि स्कूल से उनकी भतीजी बस में आती है, लेकिन सिविल अस्पताल के सामने पुडा मैदान में बस खड़ी करके बस चालक द्वारा बच्चों को छोटी वैनों में बिठाकर घर छोडऩे के लिए भेजा जाता है। रोजाना की तरह जब आज वैन ड्राइवर ने उनके मोहर सिंह नगर स्थित घर के बाहर आकर बच्ची को ले जाने के लिए फोन किया तो वैन में बच्ची को न पाकर उनके होश उड़ गए। वैन ड्राइवर ने भी बच्ची के वैन में न होने बारे कुछ नहीं बताया और बस ड्राइवर से बात करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि स्कूल में 12 बजे छुट्टी होने के बाद उनकी भतीजी करीब 1.30 बजे घर पहुंचती है। लेकिन आज उन्हें सवा 2 बजे बच्ची मिली। उस समय बच्ची को रो-रो कर बुरा हाल था। 

 

 

Punjab Kesari