कैबिनेट के फैसले पर नहीं है नर्सों को भरोसा, अभी भी जारी है भूख हड़ताल

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2019 - 11:02 AM (IST)

पटियाला। पंजाब सरकार द्वारा नर्सों को रैगुलर करने के ऐलान के बाद भी पटियाला में नर्सो का आंदोलन जारी है। कुछ नर्सें अभी भी भूख हड़ताल पर है, जबकि अन्य नर्सों ने भी अभी तक काम शुरू नही किया है। इन्होंने साफ किया कि जब तक नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा वह काम पर नही लौटेंगी।

नोटिफिकेशन का है इंतजार...
सरकारी राजिंदरा अस्पताल में कांट्रैक्ट पर कार्यरत 651 स्टाफ नर्सों को रैगुलर करने का निर्णय सरकार कैबिनेट मीटिंग में ले चुकी है, इसके बावजूद नर्सों को सरकार पर भरोसा नहीं है। जिसके चलते जिसके चलते अब इन नर्सों ने आंदोलन को जारी रखने का निर्णय लिया है। सरकार इन नर्सों को कई बार रैगुलर करने का भरोसा देकर अपने वादे से पीछे हटी है। यही वजह है कि अब नर्सें नोटिफिकेशन होने का इंतजार कर रही हैं।

छटी मंजिल से कूद गईं थी 2 नर्सें...
गौरतलब है कि मांगों को लेकर धरने पर बैठी दो नर्सें कुछ दिन पहले अस्पताल की छटी मंजिल से कूद गईं थीं। जिनमें नर्सिंग स्टाफ की प्रधान कर्मजीत कौर औलख व बलजीत कौर खालसा शामिल थीं।इसके बाद कैबिनेट की मीटिंग में फैसला लिया गया है कि 7 मार्च तक मेडिकल एजूकेशन एंड रिसर्च विभाग के अधीन काम कर रही 651 स्टाफ नर्सों, 130 चौथा दर्जा मुलाजिमों और 75 अनसैलरी वर्करों को रैगुलर कर दिया जाएगा।
 

Suraj Thakur