नर्सों ने अरूसा के नाम खून से पत्र लिखकर कैप्टन को झंझोडा

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 05:29 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): गुरु नानक देव अस्पताल की ठेके पर काम करने वाली स्टॉफ नर्सों ने अरूसा आलम के नाम खून से पत्र लिख कर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को चेतावनी दी है यदि उन्होंने नर्सों की मांगें जल्द न मानी तो वह कोई भी कुर्बानी दे देंगी। स्टॉफ नर्सों ने आज अस्पताल की एमरजैंसी के नजदीक सरकार के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन भी किया। वर्णनीय है कि अस्पताल में कार्यकत्र्ता 200 से अधिक ठेकेदार स्टॉफ नर्सें पिछले 4 दिनों से हड़ताल पर हैं। 

इस अवसर पर मैडिकल इम्प्लाइज एसोसिएशन प्रधान स्वरूप कौर ने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ठेके पर काम करने वाले कर्मचारियों की मांगों को लेकर गंभीर नहीं हैं। कैप्टन न तो कर्मचारियों की बात सुन रहे हैं और न ही अपने नेताओं की कैप्टन सिर्फ अगर किसी की बात सुनते हैं वो अरूसा आलम की। एसोसिएशन ने अब तंग आ कर आरुसा आलम के जरिए खून से पत्र लिखकर कुंभकर्णी नींद सोए कैप्टन तक अपनी आवाज पहुंचाई है। पत्र में स्पष्ट लिखा है कि अगर मांगें न मानी गई तो वह कोई कुर्बानी देने के लिए मजबूर होंगी, जिसके जिम्मेदार सीधे तौर पर कैप्टन अमरेन्द्र सिंह होंगे।

स्वरूप कौर ने कहा कि पिछले कई सालों से स्टॉफ नर्सें कम वेतन पर काम कर रही हैं तथा कैप्टन सरकार ने सत्ता में आने से पहले उक्त कर्मचारियों की मांगें रैगुलर करने का भरोसा दिया था, पर अफसोस की बात है कि अब सत्ता के नशे में डूबे कैप्टन अपना वायदा ही भूल गए। उन्होंने कहा कि जब तक मांगें नहीं मानी जाएगी तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

Vaneet