बेअदबी मामले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगाः कैप्टन

punjabkesari.in Sunday, Oct 07, 2018 - 06:39 PM (IST)

मंडी किल्लियांवाली (लंबी): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि बेअदबी मामले में दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि बादलों के खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज किए जाएंगे। कैप्टन ने लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए राज्य की लोकसभा की सभी 13 सीटों पर कांग्रेस को जीताने की अपील की।

लंबी में रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि 2019 लोस चुनावों के बाद देश में एक लोकतांत्रिक सरकार बनाना सुनिश्चित करें। उन्होंने दोहराया कि वह पार्टी आलाकमान से स्पष्ट कर चुके हैं कि पंजाब में कांग्रेस को किसी से गठबंधन करने की जरूरत नहीं है।

इस अवसर पर पंजाब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने मिशन 13 लांच किया। मुख्यमंत्री ने पार्टी प्रदेश समिति का मिशन 13 पोस्टर जारी किया। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बादल परिवार पर उनके गृहनगर में हमला बोला और आरोप लगाया कि बरगाड़ी बेअदबी और उसके बाद हुए पुलिस गोलीकांड में वह झूठ बोल रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल दावा कर रहे हैं कि उन्हें कुछ नहीं पता था लेकिन तत्कालीन पुलिस महानिदेशक सेवानिवृत्त न्यायाधीश रंजीत सिंह आयोग के समक्ष झूठ का पर्दाफाश कर चुके हैं। 

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राज्य में युवाओं को जब नशे में धकेला जा रहा था तो बादल पिता-पुत्र कुछ नहीं कर रहे थे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछली सरकार को नशे से जुड़ी मौतों के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पिछली शिअद-भाजपा सरकार किसानों को कर्ज के बोझ से नहीं बचा पाई और वर्तमान कांग्रेस सरकार ने वित्तीय संकट के बावजूद किसानों की कर्जमाफी कर उन्हें राहत दिलाई है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि दस साल के शासन में शिअद-भाजपा सरकार ने हर मोर्चे पर विफल रही जबकि कांग्रेस ने पिछले 18 महीनों में काफी कार्य किए हैं। उन्होंने दोहराया कि उनकी सरकार किसी के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई नहीं करेगी लेकिन बेअदबी के मामलों में विशेष जांच दल की ओर से दोषी पाए जाने पर किसी को बख्शा भी नहीं जाएगा। 

Mohit