सिद्धू को पाकिस्तान से आया करतारपुर कॉरिडोर आने का Official Letter

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 05:31 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्योता भेजा है। उनके पाकिस्तान जाने की चर्चा थी, परन्तु अब उनको आधिकारिक  तौर पर न्योता भेजा गया है।

गौरतलब है कि सिद्धू ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को अपेक्षित परवानगी देने के लिए पत्र भेजे हुए हैं। केंद्र सरकार ने इस समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाने वालों के लिए आगामी परवानगी लाजिमी कर दी गई है। अब देखना होगा कि सिद्धू को परवानगी मिलती है या नहीं। सिद्धू ने केंद्र और पंजाब सरकार को लिखे पत्र में लिखा है कि सिखी के तौर पर उनके लिए यह बड़े मान की बात है कि वह ऐतिहासिक स्थान पर नतमस्तक होना चाहते हैं। इसलिए उनको पाकिस्तान में होने वाले समारोह में शामिल होने की मंजूरी दी जाए। 



दरअसल, 9 नवंबर को पाकिस्तान की ओर से करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन होगा। इससे पहले इमरान खान ने अपनी सरकार के शपथग्रहण समारोह में भी नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था। सिद्धू इमरान की ताजपोशी में शामिल होने के लिए पाकिस्तान गए थे। लेकिन उनका यह दौरा भारतीय राजनीति में चर्चा का केंद्र तब बन गया, जब उन्होंन आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा को गले लगाया।

Vaneet