पटियाला में कूड़ेदान लगवाने की सियासत में उलझे स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 12:54 PM (IST)

चंडीगढ़ : स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारी बीते एक सप्ताह से पटियाला में कूड़ेदान लगवाने की सियासत में उलझे हुए हैं। मोती महल की सिफारिश के बाद भी स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कूड़ेदान लगवाने के प्रोजैक्ट में पेंच फंसा दिया है। सिद्धू का तर्क है कि जिस भी कंपनी को यह काम सौंपा जाए उसे लेकर टेंडर की कार्रवाई नियमानुसार ही करवाई जाए। 


किसी दबाव में आने की जरूरत नहीं है। एक सप्ताह से इस मामले में बुरे फंसे निकाय अधिकारियों को उम्मीद थी कि मंगलवार को इसका हल निकल आएगा, लेकिन सिद्धू के स्टैंड के चलते अधिकारियों को मोती महल की फटकार झेलनी पड़ी। पटियाला के महिन्द्रा कालेज में एक समारोह में मंगलवार को मुख्यमंत्री को शिरकत करनी थी। इसलिए निकाय अधिकारियों की कोशिश थी कि हर हाल में कूड़ेदान लगाने के प्रोजैक्ट को अमलीजामा पहना दिया जाए। प्रोजैक्ट को क्लीन चिट देने को लेकर मोती महल से निकाय विभाग को विशेष तौर पर गुजारिश की गई थी। निकाय अधिकारियों ने संबंधित प्रोजैक्ट को लेकर टेंडर निकालने की कार्रवाई भी पूरी कर दी थी, लेकिन निकाय मंत्री ने नियमों का हवाला देकर अधिकारियों को टाइट कर दिया कि चाहे जिसकी भी गुजारिश या सिफारिश हो, काम नियमानुसार ही किया जाए। 

 

मंगलवार को निकाय विभाग के आला अधिकारियों को भी पटियाला बुलाया गया था। नतीजतन बीच का रास्ता निकालने की कवायद की गई, लेकिन सिद्धू की मंजूरी के बिना यह संभव नहीं हो सका। नतीजतन फटकार सुनने के बाद लौटे अधिकारी अब निकाय विभाग से तबादला करवाने की जुगाड़ में लग गए हैं। 

Sonia Goswami