महाशिवरात्रि पर मंदिरों में दिखी रौनके, भगवान भोलेनाथ के जयकारों से गूंजा जांलधर (तस्वीरें)

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 02:34 PM (IST)

जालंधर (सोनू): आज पूरे देश भर में धूमधाम के साथ महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है। इसी के अंतर्गत जालंधर में भी अलग-अलग मंदिरों में महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया गया। सुबह से ही मंदिरों में भक्त भगवान शिव की पूजा कर रहे हैं और बम-बम भोलेनाथ के जयकारों से सभी मंदिरों में भक्तों की लंबी कतारे लगी हुई है।
PunjabKesari

इसी के अंतर्गत जालंधर के मखदूमपुरा में शिवबाड़ी मंदिर में काफ़ी रौनके देखने को मिलीं। भक्त जयकारे लगाते हुए शिव भोलेनाथ की पूजा कर रहे हैं। इस के साथ ही अलग-अलग स्थानों पर लंगर भी लगाए गए हैं। यहां बता दें कि महाशिवरात्रि पर भगवान शिव का जलाभिषेक करने और उनकी विधि-विधान से पूजा करने पर सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। इस दिन व्रत रखने और शिव पूजा करने से शिव वरदान की प्राप्ति होती है।
PunjabKesari

महाशिवरात्रि को हुआ था शिव विवाह 
शास्त्रों के अनुसार महाशिवरात्रि को भगवान शिव का देवी पार्वती के साथ विवाह हुआ था। दोनों का विवाह महाशिवरात्रि के प्रदोश काल में हुआ था। सूरज डूबने के बाद 2 घंटे और 24 मिनट की मियाद प्रदोश काल कहलवाती है। मान्यता है कि इस समय पर भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होकर नृत्य करते हैं। इसलिए महाशिवरात्रि पर प्रदोश काल में महादेव की पूजा करना विशेष फलदायी होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News