किसानी मुद्दे पर सोनिया मान ने कैप्टन को घेरा, कहा,- ''अब तो कोरोना का बहाना छोड़ दो...

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 05:54 PM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले लंबे समय से दिल्ली में डटे हुए हैं। पिछले कई महीनों से चल रहे इस मुद्दे पर अभी तक केंद्र सरकार और किसानों के बीच कोई फैसला नहीं निकला है। इसी के कारण पंजाब में सियासत के गलियारों में रोजाना कई लोगों के बयान सामने आते रहते है। इनमें पॉलीवूड के सितारे भी पीछे नहीं है। इस आंदोलन में किसानों के साथ पंजाबी कलाकार कंधे के साथ कंधा मिलाकर खड़े हुए है और दिल्ली की सरहद पर किसानों के साथ इस आंदोलन को आगे ले जा रहे है। किसानी आंदोलन को लेकर आज पंजाबी कलाकार चंडीगढ़ में इकठ्ठा हुए, जिनमें सर्बजीत चीमा, सोनिया मान और योगराज जैसे कई कलाकार पहुंचे। इस दौरान पंजाबी अदाकारा सोनिया मान ने कहा, '13 अप्रैल को आनंदपुर साहिब जाकर अरदास करेंगी ताकि हमारा किसानी आंदोलन सफल हो और जिन बुज़ुर्गों और नौजवानों ने शहादत दी है, उनके लिए भी अरदास वह करेंगी। उन्होंने आगे कहा कि सरहद पर डटे किसानों के लिए भी वह प्रार्थना करेंगी क्योंकि अब गर्मियों का मौसम है, जिस कारण वहां रहना कठिन हो रहा है। उन्होंने सभी नौजवानों और पंजाबी इंडस्ट्री के बाकी कलाकारों को भी वहां पहुंचने की अपील की।

कैप्टन अमरिंदर को सोनिया मान की अपील
इसके अलावा सोनिया मान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से अपील करते हुए कहा,-'कोरोना का बहाना छोड़ दो। अगर इतना ही कोरोना फैला है तो सबसे पहले यह कृषि बिल रद्द करवाए जाएं जिससे दिल्ली धरने पर बैठे लोग अपने घर वापस जा पाएं और बीमारी से बच सकें।'

दरअसल पंजाब में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिसको देखते कैप्टन ने कोरोना नियम और भी सख़्त कर दिए हैं। इसके अलावा नाइट कर्फ़्यू की अवधि भी बढ़ा दी गई है। इतना ही नहीं पंजाब में स्कूल- कॉलेजों को 30 अप्रैल तक बंद करने, राजनीतिक सभाओं पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने,  रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रात के कर्फ्यू को भी 30 अप्रैल तक जारी रखने और शादी या अन्य समारोह के लिए इंडोर में 50 और आउटडोर में 100 व्यक्तियों को ही शामिल होने के निर्देश दिए गए है। 
 

Content Writer

Tania pathak