मैट्रीमोनियल साइट पर खुद को इंगलैंड का बता पहले युवती को फंसाया और फिर....

punjabkesari.in Sunday, Feb 21, 2021 - 10:22 AM (IST)

लुधियाना (राज): मैट्रीमोनियल साइट ‘जीवनसाथी डॉट कॉम’ के जरिए युवक से शादी की बात होने के बाद युवक ने अपने अन्य साथियों के साथ साजिश कर युवती से 20.37 लाख रुपए ठग लिए। ठगे जाने का पता चलने पर युवती ने पुलिस को शिकायत दी। एक साल की जांच के बाद थाना माडल टाऊन की पुलिस ने आरोपी युवक सहित 9 लोगों पर केस दर्ज किया है। आरोपी अलग-अलग शहरों में रहने वाले हमर खाबंग, माया धम चकमा, सते, चमीरूद्दीन मियां, मजीना बीबी, जतीनपुर बबली कुमार, मुकेश, राजेंद्र व राणा वासुदेव हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है। 

जानकारी के अनुसार दुगरी की रहने वाली हिना ढींगरा नामक युवती ने एक मैट्रीमोनियल साइट ‘जीवनसाथी डॉट कॉम’ पर अपना प्रोफाइल डाला था, जहां उसकी मुलाकात प्रदीप आनंद नाम के युवक से हुई। प्रदीप आनंद ने बताया कि वह इंगलैंड में रहता है। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई। युवती के मुताबिक युवक ने उसे बताया कि वह 22 दिसंबर को उससे मिलने इंगलैंड से इंडिया आ रहा है। फिर उसका फोन आया कि वह एयरपोर्ट पर है और उसके पास 2 लाख पाऊंड विदेशी करंसी है। उसे एयरपोर्ट पर कस्टम वालों ने पकड़ लिया है। उसे अभी 2 लाख रुपए इंडियन करंसी की जरूरत है। 

युवती के मुताबिक वह प्रदीप आनंद के झांसे में आ गई और उसने 2 लाख रुपए उसके खाते में ट्रांसफर कर दिए। फिर आरोपी ने अलग-अलग नंबरों से कॉल कर अलग-अलग बैंक अकाऊंट में करीब 20 लाख 37 हजार रुपए ट्रांसफर करवा लिए। युवती का कहना है कि पैसे लेने के बाद न तो आरोपी का फोन लगा और न ही उससे कोई बातचीत हो सकी। फिर उसे खुद के ठगे जाने का एहसास हुआ और शिकायत पुलिस को दी। उधर पुलिस का कहना है कि सभी आरोपी अलग-अलग शहरों के हैं, उन्हें पकडऩे के लिए जल्द टीमें बनाकर भेजी जाएंगी।

Content Writer

Tania pathak