पैसे देने के बहाने दोस्त को बुलाया मिलने, गोलियों से भून उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Sunday, Nov 14, 2021 - 12:54 PM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): कारों में इन्वेस्ट किए 30 लाख रुपए वापिस देने के लिए कार डीलर ने दोस्त को रेलवे स्टेशन के पास लाइट प्वाइंट पर कार में बिठा कर 3 गोलियां मार दीं। लहूलुहान हालत में नौजवान गाड़ी में गिर गया और उसका दोस्त जगदीप उसे सिविल अस्पताल में ले कर गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत ऐलान कर दिया। मृतक की पहचान मोहाली के गांव पड़ौल निवासी जसप्रीत सिंह के तौर पर हुई। सूचना मिलते ही डी. एस. पी. गुरमुक्ख सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम ने सड़क और गाड़ी में बिखरे खून के सैंपल जब्त किए। हत्या के बाद हमलावर ने दड़वा चौकी में जा कर सरेंडर कर दिया। कातिल की पहचान सैक्टर -19 निवासी जसप्रीत उर्फ मोंटी के तौर पर हुई। उनके पिता पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में सुपरडैंट हैं और वह उनके साथ ही सैक्टर -19 में रहता था।

जसप्रीत इंडस्ट्रियल एरिया सैक्टर -1 में मिलन कार बाजार के नाम से पुरानी गाड़ीयां खरीदने और बेचने का काम करता है। जगदीप ने बताया कि दोस्त जसप्रीत को दो गोलियां छाती में और एक गोली पीठ में लगी थी। इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने कातिल की स्कोडा गाड़ी और पिस्तौल जब्त कर उसके खिलाफ कत्ल और आर्म्स एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

जीरकपुर निवासी मृतक के भाई कुलविंदर ने बताया कि उसके भाई जसप्रीत ने पैसे इन्वेस्ट करने के लिए दोस्त कार डीलर जसप्रीत उर्फ मोंटी को दिए थे। जसप्रीत को पैसों की जरूरत थी और वह अपने पैसे मोंटी से मांग रहा था, जिसका सारा रिकार्ड उनके पास मौजूद है। शनिवार को मोंटी ने जसप्रीत को पैसे वापस देने के लिए रेलवे स्टेशन के पास लाइट प्वाइंट पर बुलाया था। जसप्रीत सिंह अपने दोस्त जगदीप को साथ लेकर पैसे लेने गाड़ी में रेलवे स्टेशन लाइट प्वाइंट पर पहुंचा। थोड़ी देर बाद मोटी अपनी स्कोडा गाड़ी में लाइट प्वाइंट पर पहुंच गया। मोंटी ने गाड़ी में बैठे जसप्रीत को अपनी गाड़ी में पैसे देने के लिए बुला लिया। जगदीप उसके भाई की गाड़ी में बैठा रहा। 15 मिनट तक दोनों आपस में पैसों संबंधी बातचीत करते रहे। जब जसप्रीत गाड़ी से उतरने लगा तो मोंटी ने पिस्तौल निकाल कर उसके सीने में दो और एक गोली पीठ में मार दी और गाड़ी से उतर कर भाग गया। गोली चलने की आवाज सुनते ही जसप्रीत को लहूलुहान हालत में अस्पताल ले जाया गया।

घटना की सूचना मिलते ही एस.पी. केतन बांसल, डी.एस.पी. गुरमुक्ख सिंह और इंडस्ट्रियल एरिया थाना इंचार्ज मौके पर पहुंचे। मौके पर स्कोडा गाड़ी खड़ी थी और उसमें खून बिखरा हुआ था। मोटी ने पुलिस को बताया कि जसप्रीत उसे अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर के साथ गोली मारना चाहता था। उसने बचाव की कोशिश की तो गोली जसप्रीत को लग गई। मोटी ने पुलिस को बताया कि जसप्रीत के साथ उसका 9 लाख रुपए का लेन-देन था। इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस मामलो की जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि मृतक जसप्रीत और मोंटी पुराने दोस्त थे। कई साल पहले दोनों डिस्कों में बाऊंसर थे पर बाद में जसप्रीत ने खेती शुरू कर दी और मोटी ने पुरानी गाड़ियां खरीदने और बेचने का काम करने लगा। मोंटी ने सबसे पहले जसप्रीत से 10 लाख रुपए कारों में इन्वेस्ट करने के लिए थे। इसके बाद दोनों के बीच लेन-देन शुरू हो गया था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News