Punjab में एक बार फिर टला बड़ा हादसा, Jalandhar रुकने की बजाय इस रूट पर रवाना हुई मालगाड़ी

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 05:58 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब में एक बार फिर बड़ा हादसा होने से बचाव हो गया। रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिससे बड़ा हादसा होने से बचाव रहा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल टैंकर की मालगाड़ी जालंधर रुकने की बजाय आगे जम्मू रूट पर रवाना हो गई। बताया जा रहा है कि जालंधर के सूच्ची पिंड स्थित इंडियन ऑयल स्टेशन पर मालगाड़ी ने रुकना था लेकिन वह सीधी पठानकोट-जम्मू वाले रूट पर निकल गई। इस दौरा बड़ा हादसा होने से बचाव हो गया क्योंकि पूरी मालगाड़ी पर पेट्रोल के टैंकर लगे हुए थे। सूत्रों से ये भी पता चला है कि उक्त मालगाड़ी के 47 टैंकरों में हवाई जहाज का तेल था और 3 डीजल टैंकर थे।

ये भी पढ़ें : छोटे सिद्धू के जन्म को लेकर सरकार के सवालों का बलकौर सिंह ने दिया जवाब, बताई पूरी बात

पठानकोट-जम्मू रूट पर बिना की जानकारी के मालगाड़ी पहुंचने पर अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। इस दौरान रूट को कंट्रोल कर बड़ा हादसा होने से बचाव किया गया। ये भी जानकारी के मिली है कि उक्त मालगाड़ी को मुकेरियां रेलवे स्टेशन पर रोक कर वापस जालंधर भेजा गया।  बताया जा रहा है कि मालगाड़ी गांधीधाम से 50 तेल के कैंटर लेकर रवाना किया था। जिसने आज सुबह जालंधर पहुंचना था इसी बीच लुधियाना में मालगाड़ी का ड्राइवर बदल गिया गया और उसे स्टेशन कोड लिस्ट भी दी गई। लेकिन ड्राइवर को पता ही नहीं था कि मालगाड़ी को जालंधर के सूच्ची पिंड इंडियन ऑयल पर भी रोकना है और वह सीधा पठानकोट-जम्मू ट्रैक पर चला पड़ा। उसे मुकेरियां में जाकर इस बात का पता चला।

ये भी पढ़ें : दिल्ली विरोध प्रदर्शन में पहुंचे CM Mann, कहा- पहले अंग्रेजों से लड़े, अब चोरों से लड़ेंगे

सूत्रों से ये भी पता चला है कि सूची पिंड पार होने के बाद मालगाड़ी काफी देर तक अलावलपुर में खड़ी रही। अगर समय रहते ड्राइवर को इस बात का पता नहीं चलता तो मालगाड़ी पठानकोट पार कर जाती। आपको बता दें पिछले महीने में रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई थी, जहां बिना ड्राइवर एक ट्रेन चलती हुई पाई। कठूआ से बिना ड्राइवर ट्रेन पंजाब पहुंची थी। जिसके चलते करीब 6 कर्मचारियों सस्पेंड भी किया गया था। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News