नशा छुड़ाओ केंद्र में उपचार के लिए दाखिल नेपाली की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 01, 2023 - 09:24 AM (IST)

समाना: समाना के साथ जुड़ी हरियाणा सीमा में स्थित एक नशा छुड़ाओ केंद्र पर उपचार के लिए दाखिल समाना निवासी नेपाली लक्ष्मण उर्फ ललित कुमार की मौत हो गई। लक्ष्मण को कृष्णा बस्ती समाना स्थित उसके घर छोडऩे पहुंचे कार सवारों का परिजनों द्वारा विरोध किए जाने पर नशा केंद्र से आए लोग कार सहित शव छोड़कर फरार हो गए। 

दीपेंद्र कुमार ने बताया कि चौकीदार के तौर पर कार्यरत उसके भाई लक्ष्मण को लगी शराब की लत छुड़ाने के लिए मात्र 4 दिन पहले पंजाब के साथ सटे हरियाणा के अजीमगढ़ इलाके में स्थित एक नशा छुड़ाओ केंद्र में दाखिल करवाया गया था परंतु परिजनों को कल भी उससे मिलने नहीं दिया गया। मंगलवार सुबह उसकी तबीयत खराब होने संबंधी सूचना पर जब वे पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने केंद्र के कर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके शरीर पर बुरी तरह मारपीट के निशान थे व कान से खून बह रहा था। दिन भर शव घर पर पड़ा रहने के बाद सायं समय पहुंची समाना पुलिस ने लक्ष्मण का शव सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। 

सूचना देने पर महमूदपुर (हरियाणा) पुलिस चौकी के इंचार्ज राजवीर सिंह पुलिस टीम के साथ अस्पताल पहुंचे और मामले की जांच कर कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया जबकि कैथल (हरियाणा) के डिप्टी सिविल सर्जन डा. निरंजन ने इस इलाके में कोई नशा छुड़ाओ केंद्र होने संबंधी पुष्टि नहीं की और कहा कि जांच-पड़ताल उपरांत कार्रवाई की जाएगी। 

Content Writer

Vatika