सी.बी.एस.ए लांड्रा द्वारा ऑनलाइन एच.आर विचार सम्मेलन का आयोजन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 06:15 PM (IST)

चंडीगढ़:  चंडीगढ़ बिजनेस स्कूल ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन लांडरा, मोहाली ने 5वां ऑनलाइन एच.आर विचार सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन का उद्घाटन सी.जी.सी. लांडरा के चेयरमैन सतनाम सिंह संधू तथा प्रधान रछपाल सिंह धालीवाल द्वारा किया गया। डा. रजंत कुमार (संयुक्त अध्यक्ष एच.आर, अडानी पोर्ट्स एंड एस.ई.जेड लिमिटेड) मुख्य वक्ता के रूप में शामिल हुए। इस के अलावा डॉ। एंथोनी एर्ब (अकादमिक और अंतर्राष्ट्रीय डीन तथा किरी और मार्कीटिंग के अंतर्राष्ट्रीय निदेशक) बी.जे.एल.एम.एस. स्विट्जरलैंड, बीट्रिज लोपेज (अंतर्राष्ट्रीय बिजनेस लेक्चरर, द हेग यूनिवर्सिटी ऑफ एप्लाइड साइंसेज, नीदरलैंड्स) तथा हिएन नगुएन (डीन एफपीटी एजुकेशन ग्लोबल, एफपीटी वियतनाम) आदि भी शामिल हुए। 5 अक्तूबर 2021 को करवाए। इस समारोह में संस्थान के प्राध्यापकों और छात्रों ने भाग लिया।

इस विचार सम्मेलन को 2 चरणों में बांटा गया। पहले चरण में उद्योग में सर्वश्रेष्ठ एच.आर. प्रैक्टीशनरों के एक पैनल में बीच बीच चर्चा हुई। इस सैशन में उन्होंने प्रतिभा (टैलेंट) मैनेजमैंट के क्षेत्र में विभिन्न प्रवृत्तियों के बारे में  जानकारी सांझी की। पहले सैशन केस स्ट्डी के अधारित रहा जिसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस केस स्टडी सैशन में 20 टीमों ने अपनी भागीदारी दिखाई। इस सैशन का मुख्य उद्देश्य टीम वर्क की भावना को बढ़ावा देना तथा एच.आर. के क्षेत्र में विश्लेषणात्मक कौशल का परीक्षण करना था। इस के अलावा दूसरे चरण में सैशन डिकलेमेशन (घोषणा, ऐलान) पर अधारित था। इस सैशन में लगभग 29 विद्यार्थियों ने भाग लिया। अंत में दोनों मुकाबलों में विजेताओं को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

वास्तव में, सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य न केवल छात्रों को उद्योग में सर्वश्रेष्ठ मानव संसाधन पेशेवरों के साथ बातचीत करने और सीखने का अवसर देना था, बल्कि उन्हें अपने कौशल का प्रदर्शन करने और मानव की विभिन्न प्रवृत्तियों और प्रथाओं के बारे में जानने का मौका देना था, जो वास्तव में एक महान अनुभव रहा और सफलतापूर्वक हुआ।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News