ऑनलाइन मंगवाया था Apple फोन, डिब्बा खोलते ही उड़े ग्राहक के होश

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 02:04 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले सावधान हो जाएं क्योंकि कहीं ऐसा ना हो कि आप घर बैठे शापिंग के चक्कर में ठगी का शिकार हो जाएं । ऐसा ही एक मामला पंजाब के नवांशहर का सामने आया है जहां एक युवक ने ऑनलाइन फोन मंगाया लेकिन डिब्बा खाली निकला, जिसे देखकर उसके होश उड़ गए।  


गुरदीप सुमन ने थाना सिटी नवांशहर को दी शिकायत में बताया कि वह ऑनलाइन प्रोडक्ट डिलीवर करने वाली एच.आर.टी.एम.एस. कम्पनी में बतौर स्टेशन सुपरवाइजर के तौर पर नवांशहर स्टेशन पर कार्य करता है। कम्पनी ने करीब 1.32 लाख रुपए की कीमत वाला एप्पल फोन ग्राहक को डिलीवर किया था लेकिन ग्राहक ने कम्पनी के पास शिकायत की कि उसे एप्पल फोन के स्थान पर खाली डिब्बा मिला। 

उक्त शिकायत के आधार पर जिला पुलिस की कम्प्यूटर टैक्नीकल ब्रांच द्वारा की गई जांच में पता चला कि कम्पनी के कर्मचारी पवित्तर सिंह पुत्र अमरीक सिंह निवासी खटड़ा थाना समराला ने डिलीवरी के लिए आए फोन को रास्ते में ही निकाल कर ग्राहक को खाली डिब्बा डिलीवर कर दिया। आरोपी ने कम्पनी का कर्मचारी होने के बावजूद अमानत में खियानत करने का अपराध किया है। पुलिस ने उक्त शिकायत के आधार पर आरोपी कर्मचारी के खिलाफ धारा 407 के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

डिलीवरी ब्वॉय गिरफ्तार, 1 दिन का पुलिस रिमांड
ऑनलाइन कम्पनी में डिलीवरी ब्वॉय के तौर पर कार्य करते हुए ग्राहक को एप्पल फोन की डिलीवरी देने के स्थान पर खाली डिब्बा डिलीवर करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर उससे एप्पल फोन भी बरामद कर लिया है। जांच अधिकारी एस.आई. बलवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार युवक को अदालत में पेश कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। जांच अधिकारी ने बताया कि अब तक पड़ताल में पता चला है कि उक्त आरोपी ने उक्त एप्पल फोन किसी अन्य व्यक्ति को 50 हजार रुपए में बेच दिया था। पुलिस रिमांड में इस बात की जानकारी एकत्रित करने का प्रयास किया जाएगा कि उक्त डिलीवर ब्वॉय ने इस तरह की अन्य कोई जालसाजी तो नहीं की है।

Vatika