पंजाब में बची सिर्फ 5 दिनों की वैक्सीन, कैप्टन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 02:29 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में एक तरफ कोरोना वायरस की रफ्तार तेज होती नजर आ रही है वहीं दूसरी तरफ वैक्सीनेशन की कमी भी देखने को मिल रही है। मिली जानकारी अनुसार पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वो राज्यों के साथ टीकों की आपूर्ति के लिए अनुसूची जारी करें। कैप्टन ने कहा कि इस समय पंजाब में केवल 5 दिनों की आपूर्ति (5.7 लाख कोविड वैक्सीन) ही रह गई है, वहीं राज्य में रोजाना 85000-90000 तक लोगों को यह डोज रोजाना लगाई जा रही है।  उन्होंने कहा अगर कोरोना टीकाकरण में और तेजी लाई गई तो यह स्टाक तीन दिनों में ही समाप्त हो जाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री और केंद्रीय सेहत मंत्री को भी कोरोना टीकों की स्पलाई बढ़ाने और जल्द ही अगली खेप भेजने की मांग की है। 

कोरोना वायरस को लेकर सभी कांग्रेस मुख्यमंत्रियों की सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के दौरान कैप्टन ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में आक्रोश का असर केंद्र द्वारा जारी वैक्सीनेशन पर पड़ रहा है। बैठक में मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई है कि केंद्र जल्द ही वैक्सीन आपूर्ति के नए बैच भेजेगा ताकि राज्य के टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा किया जा सके। इसी के साथ-साथ मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखित आपूर्ति शेड्यूल देने के लिए भी लिखा गया।

गौरतलब है कि पंजाब में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए एक बार फिर दिशा-निर्देश जारी किए गए है। पंजाब में एक बार फिर एक्टिव हो रहे कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कुछ नई पाबंदियां लगाई गई है। बीते दिनों भी कैप्टन सरकार की तरफ से एक बार फिर दिशा-निर्देशों में बदलाव किए गए थे। इनमें स्कूल- कॉलेजों को 30 अप्रैल तक बंद करने, 30 अप्रैल तक राजनीतिक सभाओं पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने इसी के साथ रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रात के कर्फ्यू को भी 30 अप्रैल तक जारी रखने के आदेश दिए गए है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News