विधानसभा के सत्र के बाद मुख्यमंत्री के साथ कराई जाएगी शिक्षक संगठनों की बैठक: सोनी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 02:06 PM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब के शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने आज सांझा अध्यापक मोर्चा के नेताओं के साथ बैठक के दौरान उन्हें भरोसा दिया कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र के बाद उनकी पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से 16 से 17 दिसम्बर तक बैठक करवाई जाएगी। शिक्षा मंत्री ने पिछले दिनों पटियाला में धरना दे रहे अध्यापकों से बैठक करने के बाद उनका धरना उठवा दिया था और उनकी बैठक मुख्यमंत्री से करवाने का भरोसा दिया था। इसी संदर्भ में आज बैठक आयोजित की गई थी।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि अध्यापकों को धरने का रास्ता छोड़ कर बातचीत के द्वारा मसले हल करने चाहिएं। अध्यापक संगठनों ने कहा कि उनकी वेतन कटौती संबंधी मांग पर सरकार गौर करे। माना जा रहा है कि चूंकि इस संबंध में पंजाब कैबिनेट ने प्रस्ताव पास किया हुआ है, इसलिए इस संदर्भ में कोई भी फैसला केवल मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह के पास ही हो सकता है। मुख्यमंत्री ने अध्यापकों की मांग पर हमदर्दी से विचार करते हुए उनका वेतन 5000 रुपए बढ़ा दिया था।

सोनी ने कहा कि अब भी मुख्यमंत्री जो भी फैसला करेंगे वह लागू किया जाएगा। मोर्चे के नेताओं ने शिक्षा मंत्री से कहा कि तबादलों तथा निलम्बित अध्यापकों को वापस भेजा जाए तथा निलम्बन रद्द किए जाएं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि समूची प्रक्रिया के बाद तबादलों व निलम्बन को रद्द किया जाएगा। लैब अटैंडैंट, उर्दू अध्यापकों तथा अन्य शिक्षकों को रैगुलर करने संबंधी शिक्षा मंत्री ने हमदर्दी से विचार करने का भरोसा दिया। 

Vatika